बाल कांग्रेस पर ऊंगली उठाने से पहले गिरेबान में झांके भाजपा

बीडी शर्मा प्रधानमंत्री से पूछें कि वे चुनावी सभाओं में अपनी जाति क्यों बताते हैंःकांग्रेस

भोपाल
भारतीय जनता पार्टी का चरित्र केवल उत्तेजना फैलाना, सनसनी पैदा करना और विवाद पैदा करना ही रह गया है। बाल कांग्रेस के सदस्यता फॉर्म में जाति के कालम को लेकर भारतीय जनता पार्टी अपने चरित्र को छुपाने का काम कर रही है। वोट पाने के लिए जिस पार्टी का प्रधानमंत्री खुद चुनाव में अपनी जाति बताता है। जिस पार्टी का अध्यक्ष अपने इंटरव्यू में कहता है कि वह परसराम जी की संतान है। जो भाजपाई सरस्वती शिशु मंदिर में प्रवेश लेते समय अपनी जाति का कालम भरते हुए दुखी नहीं होते, वह कांग्रेस पार्टी के एक फार्म में जाति का कालम देखकर बार- बाहर पेट में मरोड़ महसूस कर रहे हैं ।

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि बाल कांग्रेस में देश के लोकतंत्र उसके संचालन और गवर्नेंस के विषयों पर हम प्रशिक्षण की कक्षाएं चलाएंगे। इसलिए संविधान ने देश के नागरिकों को किन जातियों और वर्गों के आधार पर संवैधानिक अधिकार और सुविधाएं प्रदान की हैं उसकी शिक्षा भी हम इन बाल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को देंगे ।इसमें गलत क्या है? भारतीय जनता पार्टी को यह पाखंड करने के पूर्व इस बात का जवाब देना  चाहिए कि जब आसन द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर जातिगत आधार पर जनगणना करवाई जा रही है।

जाति के आधार पर जनप्रतिनिधित्व में आरक्षण दिया जा रहा है। स्कूलों कॉलेजों में छात्रवृत्ति दी जा रही है तब इस कॉलम को कांग्रेस के फार्म में जोड़ने से भाजपा की तबीयत खराब क्यों हो रही है? यह पूछना और जानना पूर्णता संवैधानिक है और सुशासन की शिक्षा देने के लिए यह जानना और भी जरूरी है। भाजपा को सनसनी, उत्तेजना और रायता फैलाने की वृत्ति से अब बाज आना चाहिए ऐसा करके वे देश की पहले ही बहुत  बर्बादी कर  चुके हैं ।

Back to top button