शेन वॉटसन ने चुने टॉप 5 टी-20 बॉलर, इस इंडियन खिलाड़ी को मिली जगह

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने अपने पसंदीदा टॉप 5 टी-20 गेंदबाजों के नाम बताए हैं। उन्होंने अपनी इस लिस्ट में एक भारतीय गेंदबाज को भी शामिल किया है। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का बोलबाला देखने को मिला है। वॉटसन ने इस लिस्ट को बताते हुए सबसे पहले श्रीलंका के लसिथ मलिंगा का नाम लिया। मलिंगा टी-20 क्रिकेट के सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक हैं और उन्होंने अपनी प्रतिभा को आईपीएल में भी जमकर दिखाया है।

वॉटसन ने दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी का नाम लिया। वॉटसन के मुताबिक, अफरीदी महान बॉलर हैं और हर सिचुएशन में अच्छी गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। वॉटसन ने तीसरे नंबर पर भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम लिया। बुमराह इस समय भारतीय तेज गेंदबाजी की सबसे बड़ी ताकत हैं और उन्हें मुश्किल समय में अपनी टीम को सफलता दिलाना बखूबी पता है। बुमराह की सफलता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जमकर सफलता मिली है।

वॉटसन ने यहां चौथे और पांचवें खिलाड़ी के रूप में वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो और सुनील नरेन का नाम लिया। वॉटसन आईपीएल में ब्रावो संग महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके हैं। यही वजह है कि उन्होंने ब्रावो के गेम के बार में अच्छे से पता है। नरेन की बात की जाए तो उन्हें टी-20 फॉर्मेट का सबसे चतुर बॉलर माना है। नरेन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। केकेआर ने इस साल मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिटेन करने का फैसला किया है।

Back to top button