कांग्रेस के बिना विपक्ष का मोर्चा संभव नहीं: संजय राउत

नई दिल्ली
राज्यसभा के सांसद और शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल गांधी और संजय राउत के बीच काफी लंबी मीटिंग हुई है। मीटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि, राजनीति पर राहुल गांधी के साथ लंबी चर्चा हुई। एकजुट होकर विपक्ष को किस प्रकार आगे रखना है और अगर विपक्ष का कोई एक फ्रंट बनेगा तो वो कांग्रेस के बिना संभव नहीं है इसपर भी चर्चा हुई।
 

संजय राउत ने मीटिंग के बाद मीडिया को बताया कि, राहुल गांधी जी से लंबी बात हुई है, जो बातचीत हुई वो स्वभाविक तौर पर राजनीतिक है। सब कुछ ठीक है, लेकिन जो भी चर्चा हुई, उसके बारे में पहले पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे जी को बताएंगे। उसके बाद ही मीडिया में कुछ कह सकते हैं, लेकिन इतना जरूर है कि शिवसेना यह मानती है एकजुट विपक्ष होना चाहिए। बगैर कांग्रेस कोई भी गठबंधन बीजेपी के खिलाफ काम नहीं कर सकता।
 
उन्होंने कहा कि अगर ऐसा कोई गठबंधन बना तो कांग्रेस के साथ भी एक गठबंधन सामने आएगा। इससे बीजेपी को फायदा ही होगा। संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी से हमारी लंबी बातचीच हुई, जो बातचीत हुई है, उसमें संदेश यही है कि सबकुछ ठीक है। राहुल गांधी से जो बात हुई है वो सबसे पहले मैं अपनी पार्टी के चीफ से बताऊंगा। उद्धव जी से बताऊंगा आदित्य जी से बताऊंगा। फिर आपको बताऊंगा।

संजय राउत ने कहा कि, आने वाले चुनावों पर भी बात हुई है। बात राष्ट्र राजनीति को हो रही है। टीएमसी और कांग्रेस को साथ लाने की कोशिश के लिए शरद पवार जी जैसे वरिष्ठ नेता काफी हैं। उन्होंने कहा कि, राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान विपक्ष पर ममता बनर्जी ने जो बात कही उसपर भी चर्चा हुई। उन्होंने बताया, राहुल गांधी मुंबई आने वाले हैं। एक कार्यक्रम में ये तय हो रहा है ( 27-28 दिसंबर को )। उस दौरान अगर उद्धव ठाकरे कामकाज पर लौटे, तो मुलाकात हो सकती है।

Back to top button