खुलासा:15 लाख रुपए की सुपारी देकर मरवाया ग्वालियर में प्रॉपर्टी कारोबारी को

ग्वालियर

ग्वालियर में चर्चित प्रॉपर्टी कारोबारी व जिम संचालक पप्पू राय की हत्या का खुलासा हो गया है। कांग्रेस नेता के भाई ने प्रॉपर्टी विवाद में बेइज्जती का बदला लेने 15 लाख रुपए में सुपारी दी थी। चार दिन तक उसकी रैकी करने के बाद तिघरा कुलैथ के एक बदमाश ने उसकी हत्या की थी। सुपारी पंकज राय ने दी थी। पुलिस शाम तक पूरे मामले का खुलासा करने वाली है। अभी कुछ आरोपियों की तलाश की जा रही है। पकड़े गए एक आरोपी ने हत्या करना और करवाना भी कुबूल कर लिया है।

बहोड़ापुर आनंद नगर निवासी 51 वर्षीय पप्पू उर्फ रामकुमार राय प्रॉपर्टी कारोबारी थे। उनकी आनंद नगर में ही ग्रेट चैम्पियन के नाम से जिम है। 2 दिसंबर की सुबह पप्पू राय अपने घर के बाहर टहल रहे थे। इसी समय, बुलट व अन्य बाइक से आए बदमाशों ने पप्पू राय पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। इसमें एक गोली उनके माथे, तीन पेट में और एक पीठ में लगी है।

गोली मारने के बाद हमलावर हाथ में पिस्टल लहराते हुए भाग निकले। आवाज सुन कर पप्पू के परिजन और आस-पास के लोग पहुंचे। उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने पप्पू को मृत घोषित कर दिया। हमलावरों की संख्या चार बताई गई थी। पुलिस ने मामले में सीसीटीवी के फुटेज से लेकर हर जगह छानबीन की।

प्रॉपर्टी विवाद और बेइज्जती करना पड़ा महंगा
दरअसल, पप्पू राय और पंकज राय दाेनाें ही प्रॉपर्टी काराेबार से जुड़े थे। दाेनाें के बीच प्रॉपर्टी काे लेकर विवाद भी चल रहा था। पप्पू राय कई बार पंकज राय की बेइज्जती भी कर चुका था। पंकज राय इसका बदला लेने का मन बना चुका था। ऐसे में उसने पप्पू काे रास्ते से हटाने का निर्णय लिया। पंकज ने पप्पू राय से बेइज्जती का बदला लेने के लिए कुलैथ निवासी घाेंटा उर्फ मुकेश से संपर्क किया। हत्या करना 15 लाख रुपए में मुकेश ने तय किया था।

इसके बाद उसने पप्पू राय की रैकी के लिए आनंद नगर के पीयूष और लालू काे काम सौंपा था। दाेनाें बदमाशों ने 4 दिन तक पप्पू राय की हर हरकत पर नजर रखी। इसके बाद पप्पू राय का मर्डर प्लान किया गया। इसके तहत पीयूष व लालू ने घटना वाले दिन सुबह जैसे ही पप्पू राय घर से निकला, ताे वारदात को अंजाम दिया। मौके पर मुकेश व उसका एक साथी भी तैनात थे।

Back to top button