बीजेपी विधानसभा चुनाव 350+ सीटें जीतेगी, कोई नहीं है टक्कर में नहीं – CM योगी

कानपुर
 उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ  ने  इंटरव्यू में आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) के 350 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कोई भी दूसरी पार्टी बीजेपी को चैंलेज करने की स्थिति में नहीं है, क्योंकि उनकी सरकार ने लोगों के लिए जो काम किया है, उससे उन्हें और पार्टी को आत्मविश्वास मिला है. समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ  ने कहा कि विपक्ष मोहम्मद अली जिन्ना का जिक्र करके चुनाव में ध्रुवीकरण करना चाहता है. इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि प्रियंका गांधी  का ‘इलेक्शन टूरिज्म’ राज्य में कांग्रेस को जिता नहीं पाएगा. साथ ही योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि लखीमपुर खीरी केस में किसी को भी बचाया नहीं जा रहा है.

यूपी की 403 में से बीजेपी 350 से ज्यादा सीटें जीतेगी. इस बात में कोई शक नहीं रहना चाहिए कि इस सरकार ने अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र 2017 में किए गए सभी वादों का पूरा किया है. 2017 से पहले यूपी को बीमारू राज्य के तौर पर देखा जाता था, लेकिन अब राज्य में हर क्षेत्र में विकास हो रहा है. पिछले साढ़े चार सालों में हमारी सरकार ने राज्य और राज्य की 24 करोड़ जनता की भलाई के लिए काम किया है. हमने जो राज्य और राज्य की जनता के लिए काम किया है, उससे हमें आत्मविश्वास मिलता है. हमने किसानों के कल्याण, महिलाओं और राज्य के गरीब से गरीब आदमी के लिए काम किया है. 2017 में हमने किसानों के 36 हजार करोड़ के कर्ज माफ किए थे, जिससे 2 करोड़ (21 मिलियन) से ज्यादा किसानों को फायदा हुआ था. यूपी भविष्य में भारत को वैश्विक स्तर पर सुपर पावर बनाने में अहम भूमिका निभाएगा

हम किसी को भी चैलेंज के तौर पर नहीं देखते हैं  2017 से हमने ‘रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म’ पर फोकस किया है. इससे वैश्विक और राष्ट्रीय स्तर पर यूपी की छवि बदली है. राज्य में स्थिर कानून व्यवस्था के चलते उद्योगपतियों और निवेशकों को आत्मविश्वास मिला है. हमारी सरकार ने कड़े कानून बनाकर अपराधियों के सिंडिकेट को खत्म किया है, जो पहले उद्योगपतियों को परेशान करते थे. इससे राज्य में बिजनेस को फलने-फूलने का मौका मिला है और आगे ये और बढ़ेगा. यही कारण है कि सैमसंग, रिलायंस और माइक्रोसॉफ्ट जैसे ग्लोबल ब्रांड आज यूपी में अपनी इंडस्ट्री लगा रहे हैं. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में रिकॉर्ड 11 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश हुआ है. इनमें 5 लाख करोड़ भारी उद्योगों में निवेश का है. वहीं अन्य 5 लाख करोड़ रुपया एमएसएमई सेक्टर के लिए है. इस तरह राज्य में 30 लाख से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिला है.

हमने भ्रष्टाचारियों, अपराधियों और गैंगस्टर्स के खिलाफ बुलडोजर का इस्तेमाल किया है. यदि अखिलेश यादव को बुलडोजर से समस्या है तो इससे जाहिर होता है कि उन्हें अपराधियों और गैंगस्टरों में दिलचस्पी और उनसे सहानुभूति है, जो पिछले कई वर्षों से लोगों को प्रताड़ित करते रहे हैं. राज्य की पिछली सरकारों की प्राथमिकता दूसरी थी और वे अपनी कुर्सी बचाने के लिए माफियाओं का समर्थन करते थे, जिसका परिणाम ये होता था कि गरीब आदमी, उद्योगपति और कारोबारी परेशान होते थे. इसकी वजह से राज्य में कोई निवेश नहीं आता था, और प्रति व्यक्ति आय भी सबसे कम थी, विकास की रफ्तार खराब थी और बेरोजगारी की दर सबसे ज्यादा थी. हमने इस स्थिति में 360 डिग्री का बदलाव किया है और चीजें बदल गई हैं. हमारी सरकार ने माफियाओं के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया है और इनके खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रहे हैं. समाजवादी पार्टी ने ऐसा कुछ नहीं किया था और अब वे समर्थन हासिल करने के लिए माफियाओं को बचा रहे हैं, लेकिन राज्य की बहुसंख्यक आबादी इसके खिलाफ है और वे हमारा समर्थन करेंगे.

 चुनाव से दो महीने पहले प्रोजेक्ट के लिए टोकन अमाउंट जारी करना और टेंडर को मंजूरी ना देना और प्रोजेक्ट को बीच में छोड़ देना… ये बातें उनके दावे को खारिज करती हैं. ये सिर्फ दिखावा है. हमने पूरे प्रोजेक्ट का दोबारा अवलोकन किया. लागत को कम किया और नया टेंडर जारी किया. साथ ही इस प्रोजेक्ट को समय सीमा के भीतर पूरा भी किया. जो दिखाता है कि किस तरह हमने पूरे राज्य में इंफ्रास्ट्रक्चर के संपूर्ण विकास के लिए काम किया है. उत्तर प्रदेश को पहले खराब इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए जाना जाता था, लेकिन अब यूपी एक्सप्रेस्वे स्टेट बनता जा रहा है और हम राज्य में देश का सबसे लंबा 1321 किलोमीटर का एक्सप्रेस्वे नेटवर्क बना रहे हैं.

Back to top button