यूं बटोरीं सुर्खियां, ग्राउंड से बाहर ‘सेल्फ गोल’ दागते रहे माराडोना 

नई दिल्ली 
रोनाल्डो, मेसी, नेमार, लुकाकु, हैरी केन, सुआरेज, कोस्टा, पोग्बा, ग्रीजमैन… वर्ल्ड कप में मैदान के अंदर विश्व फुटबॉल के इन सबसे बड़े स्टार्स के खेल की अब तक जितनी चर्चा नहीं हुई होगी, उससे कहीं ज्यादा सुर्खियां बटोरीं मैदान के बाहर एक बीते हुए कल के स्टार ने, जिसे दुनिया डिएगो माराडोना के नाम से जानती है, लेकिन फैंस के लिए अफसोस की बात बस इतनी रही कि अर्जेंटीना का यह ऑल टाइम हीरो गलत वजहों से ही हेडलाइन बना। 
 
सबसे ज्यादा चर्चा रही ग्रुप स्टेज में नाइजीरिया के खिलाफ अर्जेंटीना को 2-1 से मिली जीत के बाद माराडोना के रिएक्शन की। पहले तो वह जश्न में डूबे, नाचे-गाए, बीच में थककर सो गए। फिर मेसी के गोल पर ड्रैकुला की तरह अजीबोगरीब तरीके से जश्न मनाया, उसके बाद जब रोजो ने निर्णायक गोल दागा तो दर्शकों की तरफ 'दो मिडल फिंगर' दिखाकर इशारे किए। फिर उनकी तबीयत ऐसी बिगड़ी कि स्टेडियम के अंदर ही इमरजेंसी मेडिकल हेल्प लेनी पड़ी। 

 
फिर कोकेन की गिरफ्त में होने की चर्चा
उस दिन बेसुध हुए माराडोना ने फैंस से कहा था कि वह ठीक हैं और अल्कोहल के कारण ऐसा हुआ था, लेकिन अब जो तस्वीरें और विडियो फुटेज सामने आए हैं, उससे सोशल मीडिया पर यह बात जंगल में आग की तरह फैल गई है कि पूर्व में ड्रग अडिक्ट रहे इस महान फुटबॉलर ने फिर से कोकेन का सेवन शुरू कर दिया है। 

 
तस्वीरें वायरल 
एक तस्वीर में माराडोना के वीआईपी बॉक्स के फ्रंट हिस्से में कोकेन पाउडर के फिंगर प्रिंट्स नजर आ रहे हैं। इसके अलावा प्राइवेट जेट में लिया गया माराडोना का एक अन्य फोटो भी वायरल है, जिसमें वह ड्रिंक करते दिखे और वहीं पास में वाइट पाउडर का एक पाउच रखा है। माराडोना अपने पूरे करियर में कोकेन की लत और मोटापे की समस्या से जूझते आए हैं। 1992 में ड्रग्स टेस्ट में फेल होने के बाद उन पर 15 महीने का बैन लगा था। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button