यूपी चुनाव के मैदान में अब उतरेगा हाथी, आज मायावती की बड़ी बैठक; बनाएंगी रणनीति

लखनऊ
बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर बैठक बुलाई है। विधानसभा चुनाव को लेकर यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। इसमें प्रदेश के सभी मुख्य सेक्टर प्रभारियों के साथ प्रदेश के 75 जिलों के जिलाध्यक्षों को बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि मायावती इसी दिन विधानसभा चुनाव की रणनीति का खुलासा करेंगी कि वह चुनाव प्रचार के लिए कब से निकलेंगी।

मायावती  बैठक में मुख्य सेक्टर प्रभारियों और जिलाध्यक्षों से फीडबैक लेकर जमीनी हकीकत का पता लगाएंगी। इसके आधार पर आगे की रणनीति तय की जाएगी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इसके बाद ही मायावती चुनावी समर में प्रचार के लिए उतरेंगी। उनका कार्यक्रम भी इसके आधार पर तय किया जाएगा। अब यह देखने वाला होगा कि वह पूर्वांचल से चुनावी अभियान की शुरुआत करती हैं या पश्चिमी यूपी को चुनती हैं।

मायावती इन दिनों लखनऊ में ही रहकर विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे रही हैं। जिनके नामों को अंतिम रूप दिया जा चुका है, उन सीटों पर विधानसभा प्रभारियों की घोषणा की जा रही है। बाद में इन्हें ही उम्मीदवार घोषित कर दिया जाएगा। बसपा सुप्रीमो के निर्देश पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र प्रदेश की सभी सुरक्षित 86 सीटों पर सम्मेलन कर रहे हैं।

Back to top button