दृष्टिबाधित खिलाड़ियों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलना उनकी दृढ़ इच्छा-शक्ति का प्रतीक – मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड मध्यप्रदेश द्वारा भोपाल में आज से आरंभ भारत-बांग्लादेश इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भाग ले रहे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का आव्हान किया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट किया है ''भोपाल में यह अपनी तरह की अनूठी पहल है। दृष्टि-बाधित खिलाड़ियों द्वारा ध्वनि उत्पन्न करने वाली बॉल से अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट टूर्नामेंट खेलना उनके सामान्य जीवन जीने की जिजीविषा को अभिव्यक्त करता है। दिव्यांगता से प्रभावित इन युवाओं द्वारा बॉलिंग, बेटिंग और विशाल मैदान में फील्डिंग के लिए स्वयं को साधना यह बताता है कि दृढ़ इच्छा-शक्ति से व्यक्ति के लिए कुछ भी कठिन नहीं रहता। मध्यप्रदेश की राजधानी में हो रहा यह आयोजन अपने आप में विशेष है। भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों को मेरी ओर से शुभकामनाएँ। आइए हम प्रदेशवासी पूरी संवेदनशीलता के साथ इन खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करें''।

उल्लेखनीय है कि फेथ क्रिकेट क्लब रातीबढ़ में आज 24 दिसम्बर से आरंभ भारत-बांग्लादेश बाइलेटरल क्रिकेट सीरीज फॉर द ब्लाइंड में 29 दिसम्बर तक विभिन्न मैच होंगे। इस प्रकार का आयोजन पहली बार हो रहा है। कार्यक्रम का उद्घाटन गुना सांसद के.पी. यादव ने किया। क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड के अध्यक्ष राघवेन्द्र शर्मा तथा लोकेन्द्र पाराशर भी उपस्थित थे।

 

Back to top button