बीना में 11 हजार 889 बच्चों को वैक्सीनेशन किया जायेगा ,स्कूलों में बनेंगे केन्द्र

बीना
15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को 3 जनवरी से वैक्सीनेशन किया जाना है और ब्लॉक में 11 हजार 889 बच्चों का लक्ष्य स्वास्थ्य विभाग को मिला है। इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। जिले से मिले लक्ष्य के अनुसार ब्लॉक के 55 शासकीय, अशासकीय हाइ और हायर सेकंडरी स्कूल के 11 हजार 889 बच्चों को वैक्सीनेशन किया जाना है। इसके लिए सभी स्कूलों में केन्द्र बनाए जाएंगे, जिससे ज्यादा से ज्यादा बच्चों को वैक्सीनेशन किया जा सके। 3 जनवरी से होने वाले वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्ययोजना तैयार की जा रही है। इसमें 300 बच्चों के लिए एक टीम वैक्सीनेशन के लिए बनाई जाएगी। शाला त्यागी बच्चों को भी इन्हीं केन्द्रों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा।

अठारह प्लस भी लगवा सकते हैं वैक्सीन
स्कूलों में बनाए जा रहे केन्द्रों पर सिर्फ बच्चों को ही वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी, यहां पर 18 प्लस वाले लोग भी वैक्सीन लगवा सकते हैं। क्योंकि अभी भी दूसरा डोज लगवाने के लिए करीब छह हजार लोग शेष रह गए हैं, जिसमें पहला डोज लगवाने के बाद समय पूरा होने वाले एक हजार लोग हैं।

बच्चों को किया जाएगा जागरूक
वैक्सीन लगते हुए एक साल होने वाला है, लेकिन अभी भी लोगों को भ्रम है और वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं। वैक्सीन लगवाने के लिए बच्चों को शिक्षक, स्वास्थ्य विभाग की टीम जागरूक भी करेंगी, जिससे सभी बच्चों को वैक्सीन लग सके। वैक्सीनेशन कराने में शिक्षा विभाग को भी सहयोग करना है।

Back to top button