कोरोना की सतत मॉनिटरिंग के लिये 50 से 100 व्यक्तियों पर एक अधिकारी, कर्मचारी नियुक्त करें

मुरैना
देश एवं प्रदेश में कोरोना दस्तक दे चुका है। कोरोना की सतत मॉनिटरिंग के लिये 50 से 100 व्यक्तियों (मतदाताओं) पर एक कर्मचारी अथवा अधिकारी नियुक्त किया जाये। यह कार्य 10 जनवरी से पहले हो जाये। नियुक्त कर्मचारी सौंपे गये 50 से 100 लोगों को डोर-टू-डोर जाकर उनके मोबाइल नंबर, आधार कार्ड लेकर एक्सल कॉपी बनाकर रखें। यह नियुक्त व्यक्ति प्रतिदिन 20 से 25 व्यक्तियों से मोबाइल पर चर्चा कर कोरोना की स्थिति की जानकारी लेते रहेंगे, ताकि कोरोना की प्रतिदिन की मॉनीटरिंग होती रहे।                   
    
चंबल कमिश्नर आशीष सक्सेना ग्वालियर से गूगल मीट के दौरान चंबल-ग्वालियर संभाग के कलेक्टरों सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।      
    
कमिश्नर सक्सेना ने कहा कि नियुक्त सभी अधिकारियों को पूरी तरह से सशक्त किया जाये। जो कार्यक्षेत्र उन्हें सौंपा है, उस कार्यक्षेत्र की मतदाता सूची उन्हें दी जाये। नियुक्त कर्मचारी मतदाता सूची के अनुसार घर-घर जाकर लोगों के मोबाइल नंबर, आधार कार्ड सहित कमीनिकेश संबंधी अन्य जानकारी लेकर आये। इस जानकारी को एम.एस. एक्सल कॉपी में बनाकर रखे। नियुक्त व्यक्ति प्रतिदिन 25 से 30 लोगों से संपर्क करके कोविड संबंधी जानकारी लेते रहे। ताकि जिला प्रशासन को सुदूर अंचलों की जानकारी एक साथ प्राप्त हो सके। यह कार्य टॉप प्रायटी पर ले। नियुक्ति आदेश 10 जनवरी से पहले जारी हो जायें।      
    
कमिश्नर ने यह भी कहा कि वीट समाधान केन्द्रों को और अधिक सशस्त्र बनायें। वहां प्रति मंगलवार होने वाली बैठक में कोरोना पर भी चर्चा की जाये। उन्होंने क्रायसेस मैनेजमेन्ट की बैठकें लेकर पुख्ता कार्ययोजना तैयार करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि क्रायसेस मैनेजमेन्ट के सदस्य इस महामारी से लड़ने का काम करें, वे भी समाधान केन्द्रों पर पहुंचे। लोगों को कोरोना ओमिक्रॉन बीमारी से बचाव के लिये काम करना है। लोगों को मास्क लगाने, दो गज दूरी बनाकर चलने, बार-बार साबुन से हाथ धोते रहने पर जोर दिया।

Back to top button