12 को चयनित शिक्षक करेंगे स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री के बंगले का घेराव

भोपाल
स्कूल शिक्षा विभाग के स्कूलों में नियुक्ति का इंतजार कर रहे चयनित शिक्षक 12 जनवरी को युवा दिवस पर स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री के बंगले का घेराव करेंगे।  इन चयनित शिक्षकों का कहना है कि विभाग ने 12043 चयनित शिक्षकों की स्कूलों में पदस्थापना के आदेश जारी कर दिए, लेकिन 8672 चयनित शिक्षकों को अभी भी नियुक्ति नहीं मिल सकी है।  इनके संगठन से जुड़े पदाधिकारियों का तर्क है है कि स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री ने दिसंबर में पदस्थापना आदेश जारी करने का वादा किया था। दिसंबर बीत गया, लेकिन इसके बावजूद अब तक नियुक्ति नहीं मिल सकी।

 निगम मंडलो में अनुकंपा नियुक्ति और सातवां वेतनमान की मांग को लेकर 10 जनवरी से हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। अर्द्ध शासकीय अधिकारी कर्मचारी सार्वजनिक उपक्रम संघ के प्रांताध्यक्ष एवं सेमी गवर्मेंट एम्पलाइज फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष ने बताया कि निगम मंडलों में कोरोना के दौरान अनेकों कोरोना योद्धाओं की मुत्यु हो गई, लेकिन उनके परिवार के सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति नहीं देने से हजारों की तादाद में अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण लंबित है।

12 जनवरी को प्रदेशभर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगी। सोमवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की प्रदेश महामंत्री ने बताया कि कोरोना में सरकार की घोषणा के अनुसार प्रोत्साहन राशि 10 हजार रुपए कार्यकर्ताओं को देने की बात कही गई थी, उसका भुगतान किया जाए।

Back to top button