भारत vs वेस्टइंडीज T20I सीरीज में दर्शकों से बढ़ेगी कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम की रौनक, बंगाल सरकार ने दिया ग्रीन सिग्नल

 नई दिल्ली

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच तीन मैचों टी20 सीरीज 16 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेली जानी है। सीरीज के शुरू होने से पहले बंगाल सरकार ने फैंस को गुड न्यूज दी है। राज्य सरकार (West Bengal Government) ने दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की इजाजत दे दी है। हालांकि कोलकाता का ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा नहीं होगा क्योंकि सरकार ने इस सीरीज के लिए सिर्फ 75 फीसद दर्शकों को ही स्टेडियम में एंट्री करने की अनुमति दी है।
 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य सरकार की ओर से सोमवार को खेलों को लेकर जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सभी इंडोर और आउटडोर स्पोर्ट्स में 75 फीसद दर्शकों की अनुमति होगी। ये तादाद स्टेडियम की क्षमता के मुताबिक होगी।' इस हिसाब से ईडन गार्डन्स में मैच देखने के लिए 75 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी। ईडन गार्डन्स पर पिछले साल नवंबर में भी 70 फीसद दर्शकों को एंट्री मिली थी, तब यहां भारत न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच खेला गया था।  

CAB ने सरकार के फैसले का किया स्वागत

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने पश्चिम बंगाल सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। सीएबी के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा, 'हम इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जी के आभारी हैं। इसके अलावा स्पोर्ट्स स्टेडियम में 75 फीसद दर्शकों की अनुमति देने को लेकर हम चीफ सेक्रेटरी और बंगाल सरकार का भी शुक्रिया अदा करना चाहते हैं।'

कोरोना के चलते सीरीज के शेड्यूल में हुआ है बदलाव

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज के मैच पहले कटक, विशाखापत्तनम, तिरुवनंतपुरम में खेले जाने थे। लेकिन कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण, BCCI ने अहमदाबाद और कोलकाता को ही सीरीज के लिए चुना। अहमदाबाद में वनडे सीरीज के तीनों मैच और कोलकाता में टी20 सीरीज के तीनों मैच खेले जाएंगे। वनडे सीरीज 6, 9 और 11 फरवरी को जबकि टी20 सीरीज के मैच 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे।

Back to top button