चुनाव प्रचार में पंजाब जाएंगे मोदी और शाह, सुरक्षा चूक के बाद PM का होगा पहला दौरा

 चंडीगढ़।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जल्द ही पंजाब में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के लिए हुंकार भरते नजर आएंगे। अपने चुनाव प्रचार के पहले दिन पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसकी जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब के अस्तित्व के लिए केंद्र और राज्य को मिलकर काम करना जरूरी है। आपको बता दें कि पंजाब में भाजपा का गठबंधन कैप्टन की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन है। आर्थिक गड़बड़ियों के लिए सीएम चरणजीत चन्नी को जिम्मेदार ठहराते हुए पूर्व सीएम ने कहा, “पंजाब संकट में था मेरे जाने पर 70,000 करोड़ रुपये का कर्ज। चन्नी ने केवल 111 दिनों में इसमें 33,000 करोड़ रुपये जोड़े।''

मोदी से अच्छे हैं मेरे संबंध: कैप्टन
पटियाला शहरी सीट से नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद कैप्टन अमरिंदर ने दावा किया कि गुजरात के मुख्यमंत्री और पंजाब के लिए आरएसएस के 'प्रभारी' रहते हुए मोदी के साथ उनके सौहार्दपूर्ण संबंध थे। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि गठबंधन पंजाब और देश के हित में बनाया गया है। उन्होंने कहा, “पंजाब की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। यह आज एक चौराहे पर है। उसे मजबूत करने के लिए केंद्र के समर्थन की आवश्यकता है।”
 

सिद्धू पर क्यों नहीं किया भरोसा?
पीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू पर भी निशाना साधा। पूर्व सीएम ने कहा कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को गले लगाना और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की राज्य मंत्रिमंडल में फिर से शामिल करने की सिफारिश ने मुझे स्पष्ट रूप से सुझाव दिया कि उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। खासकर एक संवेदनशील सीमा में पंजाब जैसा राज्य में। कैप्टन ने कहा कि हम पाकिस्तान के साथ शांति चाहते हैं लेकिन उनके सामने नहीं झुकेंगे। हम लड़ने के लिए तैयार हैं। हमारी सेना उनसे मुकाबला करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार के साथ पीएलसी के गठबंधन से राज्य में सुरक्षा सुनिश्चित होगी।

Back to top button