अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में MBBS एडमिशन की तैयारी पूरी

सरगुजा
अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज को शैक्षणिक वर्ष 2022-23 में एडमिशन की मान्यता मिलने के बाद अब प्रवेश की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए कॉलेज प्रबंधन ने तैयारियां पूरी कर ली है. इसके साथ ही छात्रों की चयन सूची भी जारी हो चुकी है. कॉलेज के आवंटन की सूची जारी होना अभी बाकी है. इस बीच बड़ी बात ये है कि इस साल पहले चरण में स्टेट कोटा के छात्रों के प्रवेश लिए जाएंगे. जबकि ऑल इंडिया कोटा से प्रवेश की प्रक्रिया दूसरे चरण में पूरी होगी.
अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस एडमिशन

राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव शासकीय मेडिकल कॉलेज को शैक्षणिक वर्ष 2022-23 में प्रवेश के लिए लंबे इंतजार के बाद मान्यता मिली थी. मान्यता मिलने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने एडमिशन की तैयारियां भी शुरू कर दी थी. जो अब पूरी हो गई है. मेडिकल कॉलेज की मान्यता के लिए एलओपी मिलने में देरी के कारण ऑल इंडिया कोटा के पहले चरण में कॉलेज में एडमिशन नहीं हो पाएंगे. पहले चरण में स्टेट कोटा से प्रवेश की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. जिसके लिए पंजीयन व अन्य प्रक्रिया पूरी होने के बाद चयनित छात्रों को सूची जारी की जाएगी. जबकि कॉलेज के आवंटन की प्रक्रिया अभी तक बची हुई है.

मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आर मूर्ति ने बताया कि 'कॉलेज में प्रवेश को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कॉलेज में छात्रों को परेशानी ना हो इसके लिए बेहतर इंतजाम किए गए हैं. प्रवेश के दौरान परिसर में छात्र के साथ सिर्फ एक परिजन को ही प्रवेश की अनुमति होगी. वो भी सिर्फ जरूरत पड़ने पर ही काउंसलिंग हॉल में प्रवेश कर सकते हैं. कॉलेज में छात्रों को फॉर्म लेने के लिए खिड़की बनाई गई है. दस्तावेजों के सत्यापन फीस जमा करने के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के साथ ही उनके दस्तावेजों के संधारण के लिए काउंटर बनाए गए हैं. परिसर में परिजन व छात्रों की बैठक के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है.

 

Back to top button