ईवीएम स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को किया अलर्ट

लखनऊ। समाजावादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर निगरानी बढ़ाने का आदेश दिया है। अखिलेश यादव ने यह आदेश सोमवार को लखनऊ में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर हुए हंगामे को देखते हुए दिया है। सपा मुखिया ने कहा कि ईवीएम स्ट्रॉन्ग में एक सरकारी अधिकारी ने घुसने की कोशिश की, जो गंभीर मामला है। अखिलेश ने कहा कि जब तक वोटों की गिनती नहीं होती तब तक ढिलाई नहीं बरतनी है।

अखिलेश यादव ने कहा कि 'लखनऊ में सभी के लिए प्रतिबंधित ईवीएम स्ट्रांग रूम में एक सरकारी अधिकारी के घुसने का प्रयास बेहद गंभीर मामला है। सपा-गठबंधन के सभी प्रत्याशियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अपील है कि वो सभी जगह ईवीएम स्ट्रांग रूम की निगरानी बढ़ा दें। जब तक गिनवाई नहीं-तब तक ढिलाई नहीं!'

ये है मामला
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित रमाबाई अंबेडकर मैदान में सोमवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि ईवीएम मशीन से छेड़खानी करने के इरादे से अधिकारी मैदान के भीतर जा रहे थे। इस दौरान कार्यकर्ताओ ने प्रतिबंधित क्षेत्र में वाहन ले जाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। आरोप है कि सरकारी वाहन में ताले, हथौड़ी, छेनी और सील मिली हैं। पूर्व मंत्री व सपा के लखनऊ मध्य क्षेत्र के प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा ने इसे साजिश बताया है। वहीं निर्वाचन आयोग से मांग की है कि वह अपनी निगरानी में लखनऊ शहर की मतगणना कराएं।

लखनऊ मध्य के रिटर्निंग अफसर (आरओ) गोविंद मौर्या ने सपा कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए इन आरोपों को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि सामान्यता गाड़ी में ड्राइवर जो भी सामान रखते हैं सिर्फ वही था। गोविंद ने बताया कि छेनी, हथौड़ी गाड़ी की सीट के नीचे रखी थी। जिसे सपा कार्यकर्ताओं ने बाहर निकाला। इसके साथ ही वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है अगर कुछ ऐसा होगा तो वह भी सामने आ जाएगा।

Back to top button