तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव की चेतावनी- ‘हम सेना अधिकारियों का बिजली, पानी काट देंगे’

 हैदराबाद

तेलंगाना में नगर प्रशासन मंत्री केटी रामा राव मंत्री ने सेना के अधिकारियों को बड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने सिकंदराबाद कैंटोनमेंट बोर्ड इलाके में रहने वाले लोकल मिलिट्री अथॉरिटीज का बिजली-पानी का कनेक्शन काट देने की बात कही है। बता दें कि यहां पर सेना ने कैंटोनमेंट एरिया में आने वाले 21 सड़कों को बंद करके उन्हें आर्मी एरिया में शामिल कर लिया है। इससे स्थानीय लोगों को आवाजाही में काफी मुश्किल हो रही है।

विधानसभा में कही बात
केटी रामा राव ने यह बात राज्य विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान कही। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस दौरान उन्होंने स्थानीय आर्मी अफसरों द्वारा सड़कों को बंद करने और उनके निर्माण कार्यों से आम लोगों को हो रही परेशानी की भी बात कही। इसके अलावा कई इलाकों में लोगों के सुबह की सैर पर भी रोक लगा दी गई है। मंत्री ने कहाकि बल्कापुर नाला पर चेक डैम बनाने से नदीम कॉलोनी में पानी भरने लगा है। इस दौरान केटी रामाराव ने ऑर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया पर भी सवाल उठाए। एएसआई राज्य सरकार को शतम टैंक से गोलकुंडा किले में पानी छोड़ने से रोक रहा है।

आम लोगों को होती है परेशानी
केटीआर ने कहाकि मैं विधानसभा भवन से राज्य के लोगों की सहमति के आधार पर यह बात कह रहा हूं। हमने सेना के लोगों को कई बार बताया है कि उनके काम से यहां पर आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हमारे अधिकारी उनके साथ मीटिंग करेंगे। अगर वह फिर भी नहीं समझते हैं तो हम कड़ा कदम उठाएंगे। उन्होंने कहाकि तेलंगाना कोई दूसरा देश नहीं है। अगर जरूरत तो पड़ी तो हम उनके इलाके की बिजली और पानी की सप्लाई भी काट देंगे। बता दें कि स्थानीय लोगों के साथ राज्य सरकार भी केंद्र से मांग कर रही है कि सिकंदराबाद कैंटोनमेंट को ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसपल कॉरपोरेशन के साथ मर्ज कर दिया जाए।

Back to top button