ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गरजा मिताली राज का बल्ला, 50 रन बनाते ही एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

 नई दिल्ली
मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 के 18वें मुकाबले में शानदार अर्धशतक जड़ा। यह मिताली के वनडे करियर का 63वां अर्धशतक है। वहीं वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में उन्होंने न्यूजीलैंड की पूर्व खिलाड़ी डेबी हॉकले की बराबरी कर ली है। इन दोनों ही खिलाड़ियों के नाम अब वर्ल्ड कप में 12 बार एक पारी में 50 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। मिताली का यह अर्धशतक अहम समय पर आया जब टीम इंडिया मुश्किल में थी।

मिताली राज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले बड़े स्कोर नहीं कर पाई थी और वह फॉर्म की तलाश में थी। इस मुकाबले से पहले उनकी काफी आलोचना भी हो रही थी। मगर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह शानदार पारी खेल आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दिया है और साथ ही यह भी बताया है कि वह बड़े मंच की खिलाड़ी हैं। मिताली राज उस समय बल्लेबाजी करने आईं जब टीम इंडिया ने 28 के स्कोर पर 2 विकेट खो दिए थे। मंधाना 4 तो शेफाली 12 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। इसके बाद मिताली ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए यस्तिका भाटिया के साथ तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और टीम को मुश्किल से निकाला। यस्तिका ने भी इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 59 रन बनाकर डार्सी ब्राउन का शिकार बनीं।

खबर लिखे जाने तक मिताली 82 गेंदों पर तीन चौकों और एक गगनचुंबी छक्के की मदद से 56 रन पर बल्लेबाजी कर रही हैं। उनका साथ उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर दे रही है जो इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में दिखाई दे रही है। भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना लिए हैं। यहां से भारत कम से कम 250-270 तक पहुंचना चाहेगा।

Back to top button