पंजाब ही नहीं नागपुर को भी थी दहलाने की साजिश? स्टेशन के पास जिलेटिन की 54 छड़ें और डेटोनेटर बरामद

 नई दिल्ली
 
महाराष्ट्र में नागपुर रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के बाहर सोमवार शाम को जिलेटिन की 54 छड़ों और एक डेटोनेटर से भरा एक बैग मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी। खास बात है कि पंजाब के मोहाली स्थित पुलिस के इंटेलीजेंस मुख्यालय के बाहर भी हमला किया गया। खबर है कि आरोपियों ने कार्यालय को निशाना बनाने के लिए आरपीजी का इस्तेमाल किया था।

एक पुलिसकर्मी ने शाम करीब साढ़े सात बजे मुख्य गेट के बाहर यातायात पुलिस बूथ के पास लावारिस बैग पड़ा देखा। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मी ने बैग की जांच की तो उसमें जिलेटिन की छड़ का एक पैकेट मिला। अधिकारी ने कहा कि इसके बाद डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ते (बीडीडीएस) को मौके पर बुलाया गया। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी)  और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों ने एहतियात के तौर पर इलाके की घेराबंदी कर दी। अधिकारी ने बताया कि बीडीडीएस का दस्ता रात करीब आठ बजे मौके पर पहुंचा और बैग को अपने कब्जे में ले लिया। अधिकारी ने कहा कि बैग रखने वाले व्यक्ति की पहचान के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।
 
पंजाब में हमला
रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के पुलिस महानिदेशक वीरेश कुमार भावरा ने बताया कि हमले में कोई भी घायल नहीं हुआ है। उन्होंने जानकारी दी कि घटना शाम 7.45 बजे हुई थी और फिलहाल, जांच जारी है। वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, हमले का सबसे ज्यादा असर भवन की दीवार पर देखा गया।

अधिकारी ने कहा, 'अज्ञात लोगों की तरफ से मुख्य प्रवेश द्वार पर कुछ दूरी से आरपीजी फायर की गई। माना जा रहा है कि ये लोग वाहन में भाग निकले। आरपीजी फायर के समय घटनास्थल पर कार जाती हुई देखी गई थी।' धमाके के बाद तुरंत बाद ही मोहाली को सील कर दिया गया और चंडीगढ़ से क्विक रिएक्शन टीमें पहुंची। घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

 

Back to top button