बेन स्टोक्स के दम पर इंग्लैंड ने की मैच में वापसी, साउथ अफ्रीका 124 रन आगे

 नई दिल्ली
 
क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच जारी पहले टेस्ट के दूसरे दिन के अंत तक मेजबानों ने वापसी की। कप्तान बेन स्टोक्स की शानदार गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका ने दिन के अंत तक 7 विकेट के नुकसान पर 289 ही रन बनाए हैं। मेहमान टीम के पास अभी 124 रनों की बढ़त है। बता दें, इंग्लैंड की टीम पहली पारी में मात्र 165 रनों पर ही ढेर हो गई थी।
 
दूसरे दिन की शुरुआत इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 116 रनों से की थी। दूसरे दिन के पहले सेशन में मेजबान टीम महज 49 रनों पर अपने चार अन्य विकेट खोए और पूरी टीम 165 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 73 रन ओली पोप ने बनाए, जबकि 20 रन कप्तान बेन स्टोक्स बनाकर आउट हुए। 15-15 रन स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच ने बनाए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम को कप्तान डील एल्गर (47) और सरेल एरवी (73) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े। मगर इसके बाद टॉप ऑर्डर का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। नामी खिलाड़ियों के फ्लॉप होने के बाद मार्को जेनसन और केशव महाराज ने 41-41 रनों की पारी खेल टीम को बढ़त दिलाने में मदद की। जेनसन दूसरे दिन तक नाबाद रहे।

Back to top button