इमरान खान का पाकिस्तान सरकार के खिलाफ फिर हल्ला बोल, आजादी मार्च की तैयारी

नई दिल्ली
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के अध्यक्ष इमरान खान ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में हकीकी आजादी मार्च के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। हकीकी आजादी मार्च, ईद मिलाद उन नबी (9 अक्टूबर) के बाद किसी भी समय पीटीआइ पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाला जा सकता है।

इमरान खान ने की बैठक
बता दें कि इमरान खान ने अपने बानी गाला स्थित आवास पर बैठक की, जिसमें उन्‍होंने ने हकीकी आजादी मार्च का आह्वन किया। एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के मुताबिक, खैबर-पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत के पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा है कि इमरान खान ईद मिलाद उन नबी के बाद किसी भी समय रैली की घोषणा कर सकते हैं। इमरान खान ने एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के हवाले से कहा, 'इस बार पूरी तैयारी के साथ आजादी मार्च निकाला जाएगा।' इमरान खान द्वारा बुलाई गई बैठक में शाह महमूद कुरैशी, परवेज खट्टक और यास्मीन राशिद सहित वरिष्ठ नेता शामिल हुए।
 
इमरान खान क्यों कर रहे रैली
इमरान खान की पार्टी पीटीआइ देश में जल्द चुनाव कराने की मांग कर रही है, इसलिए मौजूदा सरकार के खिलाफ मौर्चा खोलने की तैयारी कर रही है। पीटीआइ प्रमुख इमरान खान ने एक बार फिर कहा कि केवल जल्दी चुनाव ही पाकिस्तान में आर्थिक और राजनितिक संकट को समाप्त कर सकता है। इमरान खान ने यह भी कहा कि अगर देश में समय से चुनाव हो जाते, तो आज आर्थिक संकट का सामना न करना पड़ता।
 
जल्दी चुनाव ही पाकिस्तान को बचा सकता है
इमरान खान ने दावा किया कि पाकिस्तान को मौजूदा स्थिति से बाहर लाने का एक ही तरीका है, देश में जल्‍द से जल्‍द चुनाव कराना। पंजाब के रहीमियार खान जिले में पिछले महीने एक मेगा रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि वह समय आने पर सरकार विरोधी प्रदर्शन के लिए अंतिम आह्वान करेंगे।

 

Back to top button