PAK के साथ बातचीत करने से अमित शाह ने किया इनकार, बोले- नहीं बर्दाश्त करेंगे आतंकवाद

बारामूला
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद का सफाया करेगी और इसे देश की सबसे शांतिपूर्ण जगह बनाएगी। केंद्रीय गृह मंत्री ने पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की बातचीत से इनकार कर दिया। बारामूला में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने पूछा कि क्या आतंकवाद से कभी किसी को फायदा हुआ है? जम्मू-कश्मीर में 1990 के दशक से अब तक 42,000 लोगों की जान जा चुकी है।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर में कथित तौर पर विकास न होने के लिए अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस), मुफ्ती (पीडीपी) और नेहरू-गांधी (कांग्रेस) के परिवारों को भी जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि हमें पाकिस्तान से बात करनी चाहिए। हम पाकिस्तान से क्यों बात करें? हम बात नहीं करेंगे। हम बारामूला के लोगों से बात करेंगे, हम कश्मीर के लोगों से बात करेंगे।

'आतंकवाद बर्दाश्त नहीं करती सरकार'
अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करती है और वह इसका अंत और सफाया करना चाहती है। उन्होंने कहा, "हम जम्मू-कश्मीर को देश का सबसे शांतिपूर्ण स्थान बनाना चाहते हैं।" शाह ने कहा कि कुछ लोग अक्सर पाकिस्तान के बारे में बात करते हैं लेकिन वह जानना चाहते हैं कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के कितने गांवों में बिजली कनेक्शन हैं?

जम्मू-कश्मीर के नेताओं पर बरसे शाह
रैली को संबोधित करते हुए शाह ने आगे कहा, "हमने पिछले तीन सालों में यह सुनिश्चित किया है कि कश्मीर के सभी गांवों में बिजली कनेक्शन हो।" जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक परिवारों का नाम लेते हुए गृह मंत्री शाह ने आरोप लगाया कि उनके नियम कुशासन, भ्रष्टाचार और विकास की कमी से भरे हुए थे। उन्होंने कहा, "मुफ्ती एंड कंपनी, अब्दुल्ला और उनके बेटों और कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया है।"

 

Back to top button