विराट, स्मिथ, बाबर, रूट, मार्नस और केन में कौन है बेस्ट प्लेयर, इयान चैपल ने बताया नाम

 नई दिल्ली
 
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल ने 1 जनवरी 2019 के बाद से अब तक बेस्ट बल्लेबाज चुना है। उन्हें कई विकल्प दिए गए, जिनमें उनको हर मामले में बेस्ट चुनना था। विकल्पों में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, बाबर आजम, जो रूट, मार्नस लाबुशेन और केन विलियमसन का नाम शामिल था। इसको लेकर उन्होंने कहा कि सूची लंबी है और आश्चर्यजनक रूप से कई योग्य खिलाड़ियों से भरी हुई है, लेकिन हर किसी में कोई न कोई ग्लिच है।

इयान चैपल ने क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, "आंकड़ों पर मेरी ज्यादा पकड़ नहीं हैं – मैं ऐसे खिलाड़ियों की वकालत करता हूं जो अटैकिंग और सौंदर्य की दृष्टि से प्रसन्न होते हैं, लेकिन वे सही रास्ते पर चलने के लिए एक अच्छे मार्गदर्शक हैं।" दावेदारों की सूची में बिग 4 शामिल हैं, जिनमें जो रूट, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली और केन विलियमसन हैं। इसके अलावा दो युवा खिलाड़ी बाबर आजम और मार्नस लाबुशेन शामिल होने के पात्र हैं।

इन सभी में इयान चैपल ने विराट कोहली को बेस्ट करार दिया। उन्होंने कहा, "कोहली महान स्ट्रोक रेंज, अत्यधिक प्रतिस्पर्धी स्वभाव और बल्लेबाजी के लिए एक विचारशील दृष्टिकोण के साथ एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं।" यह पूछे जाने पर कि वह शॉर्ट फॉर्मेट में जोखिम भरे शॉट क्यों नहीं लगाते? इसको लेकर उन्होंने जवाब दिया, "मैं नहीं चाहता कि वे उस मानसिकता के साथ टेस्ट मैच में आएं।"
 
उन्होंने आखिर में कहा, "हालांकि, जो भी हो – उम्र बढ़ने की प्रक्रिया या उनका कप्तान के रूप में रिटायर होना – कोहली का आउटपुट कम होना शुरू हो गया है और उन्हें जादू को फिर से जगाने की जरूरत है। इस प्रतिभाशाली समूह में से एक बेस्ट प्लेयर का चयन करना कठिन है। इन खिलाड़ियों में से अपने सर्वश्रेष्ठ दिनों में, अत्यधिक प्रतिस्पर्धी विराट कोहली हैं, जिन्हें पीछे छोड़ पाना कठिन है।"

 

Back to top button