Twitter पर ब्लू टिक के लिए अब देने होंगे 650 रुपये!, Musk ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी

     सान फ्रांसिस्को
   
 Elon Musk ने Twitter को खरीद लिया है. अब इससे पैसे कमाने के लिए वो नए-नए तरीकों को खोज रहे हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, Twitter पर ब्लू टिक के लिए Elon Musk 19.99 डॉलर या 1,600 रुपये चार्ज करेंगे. लेकिन, अब इसको लेकर एक नई जानकारी आई है. ये जानकारी खुद मस्क ने ही दी है.

Elon Musk ने बताया है कि Twitter पर ब्लू टिक के लिए 1,600 रुपये नहीं बल्कि 8 डॉलर (लगभग 650 रुपये) लगेंगे. ये रिप्लाई उन्होंने एक ट्वीट के जरिए किया है. लेखक Stephen King ने अपने ट्वीट में कहा था कि ब्लू टिक के लिए 1600 रुपये? ये बकवास है बल्कि उनलोगों को मुझे पे करना चाहिए.

इसके रिप्लाई में एलॉन मस्क ने लिखा हमें किसी तरह बिलों का भुगतान करना होगा! ट्विटर पूरी तरह से विज्ञापनदाताओं पर भरोसा नहीं कर सकता. $8 के बारे में क्या ख्याल है? यानी ब्लू टिक के लिए कंपनी चार्ज करने की तैयारी में लगी हुई है. लेकिन, कीमत थोड़ी कम हो सकती है.

हालांकि, अभी इस पर ज्यादा जानकारी के लिए हमें इंतजार करना होगा. पिछली रिपोर्ट में बताया गया था कि कंपनी ब्लू टिक जारी रखने के लिए चार्ज लेगी. इसके लिए पहले से ब्लू टिक होल्डर को ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा. इसके लिए उन्हें 90 दिन का समय दिया जाएगा.

अगर तय समय-सीमा में उन्होंने ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया तो उनके अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया जाएगा. ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए संभावित कीमत 1,600 रुपये बताई गई. हालांकि, मस्क के ट्वीट से साफ है कंपनी इसको दूसरे तरह से प्लान कर रही है.

यानी ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए चार्ज तो लिया जाएगा लेकिन, उसके लिए यूजर को 8 डॉलर तक खर्च करने पड़ सकते हैं. मस्क के इस ट्वीट से ये साफ नहीं है कि ये चार्ज ट्विटर ब्लू के लिए भी है या नहीं. आने वाले समय में इसको लेकर और जानकारी सामने आ सकती है. भारत में इसका सब्सक्रिप्शन चार्ज अमेरिका से कम रह सकता है. फिलहाल इसके लिए हमें ज्यादा जानकारी सामने आने का इंतजार करना होगा.

Back to top button