ग्रेग बार्कले को दो सालो के लिए दोबारा ICC के अध्यक्ष चुना

 नई दिल्ली
 ICC Chairman अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) बोर्ड ने शनिवार को सर्वसम्मति से ग्रेग बार्कले को दोबारा अध्यक्ष के रूप में चुन लिया है। बार्कले को दूसरे दो साल के कार्यकाल के लिए स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना गया। तवेंगवा मुकुहलानी के नाम वापस लेने से बार्कले को निर्विरोध चुना गया। ग्रेग बार्कले ऑकलैंड में कमर्शियल वकील हैं। बार्कले को नवंबर 2020 में ICC अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था।

ग्रेग बार्कले हले न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के अध्यक्ष थे और ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 के निदेशक भी रह चुके हैं। एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में ग्रेग बार्कले ने उनकी फिर से नियुक्ति पर कहा, “अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना जाना एक सम्मान की बात है और मैं अपने साथी आईसीसी निदेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”
दोबारा दो साल के लिए हुआ चुनाव

ग्रेग बार्कले ने आगे कहा, “पिछले दो वर्षों में हमने अपनी वैश्विक विकास रणनीति के लॉन्च के साथ महत्वपूर्ण प्रगति की है जो हमारे खेल के लिए एक सफल और टिकाऊ भविष्य बनाने के लिए स्पष्ट दिशा प्रदान करती है। मैं अपने सदस्यों के साथ मिलकर काम करना जारी रखना चाहता हूं।”

तवेंगवा मुकुहलानी ने अपना नाम वापस ले लिया था

बार्कले ने कहा, क्रिकेट को मजबूत किया जा सके और साथ ही इसे आगे बढ़ाया जा सके, यह सुनिश्चित किया जा सके कि दुनिया के अधिक से अधिक लोग क्रिकेट का आनंद ले सकें। इसके लिए मिलकर मेहनत करना चाहता हूं।” मुकुहलानी ने कहा कि, “मैं ग्रेग को आईसीसी अध्यक्ष बनने की बधाई देते हूं। ग्रेग के नेतृत्व में खेल का सर्वोत्तम हित है, इसलिए मैंने अपना नाम वापस लेने का फैसला किया।”

Back to top button