राष्ट्रपति बाइडन के घर जल्द ही बजेंगी शहनाई ,पोती की शादी की तैयारियों में जुटे

वाशिंगटन
         
अमेरिका के व्हाइट हाउस में जल्द ही शादी की शहनाई गूंजने जा रही है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पोती नाओमी बाइडन अपने मंगेतर पीटर नील के साथ 19 नवंबर को शादी के बंधंन में बंधने जा रही हैं. हाल ही में दोनों ने सगाई की थी. खास बात है कि व्हाइट हाउस में इससे पहले भी 18 शादियां हो चुकी हैं लेकिन यह पहला मौका होगा, जब किसी मौजूदा राष्ट्रपति की पोती की शादी का आयोजन किया जाएगा. शादी को लेकर जोरों-शोरों से तैयारियां भी शुरू हो गई हैं.

28 साल की नाओमी बाइ़डन राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन की बेटी हैं. 25 साल के नील से नाओमी की मुलाकात करीब चार साल पहले एक दोस्त के जरिए न्यूयॉर्क में हुई थी. दोनों उसी समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे. जिसके बाद अब दोनों ने शादी कर एक साथ रहने का फैसला कर लिया.

वर्तमान में नाओमी और नील, दोनों साथ ही बाइडन परिवार के साथ व्हाइट हाउस में ही रह रहे हैं. नाओमी की दादी और यूएस फर्स्ट लेडी जिल बाइडन अपनी पोती की शादी को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं और शादी की तैयारियों में जुटी हुई हैं. शादी की छोटी-छोटी तैयारी भी जिल बाइडन की देखरेख में हो रही है.

कौन हैं जो बाइडन की पोती नाओमी बाइडन
जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन और कैथलीन की बड़ी बेटी नाओमी बाइडन पेशे से वकील हैं. नाओमी का नाम जो बाइडन की बेटी के ऊपर रखा गया, जिनकी एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. नाओमी का पालन पोषण वॉशिंगटन डीसी में हुआ. नाओमी अपने दादा जो बाइडन की काफी ज्यादा चहेती हैं और उन्हें प्यार से 'पॉप्स' बुलाती हैं.

टाउन एंड कंट्री न्यूज वेबसाइट के अनुसार, नाओमी ने साल 2020 में एक इंटरव्यू में अपने दादा को लेकर कहा था कि चाहे वह कुछ भी कर रहे हों और कहीं भी हों, लेकिन जब नाओमी उन्हें कॉल करती हैं तो वह तुरंत रिसीव करते हैं. यहां तक कि एक बार बाइडन स्टेज पर स्पीच दे रहे थे, उस समय भी उन्हें नाओमी का फोन उठाना पड़ा था.

पढ़ाई की बात करें तो नाओमी ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया से इंटरनेशनल रिलेशन्स में ग्रेजुएशन किया. इसके बाद उन्होंने कोलंबिया लॉ स्कूल से कानून की पढ़ाई की. नाओमी की लिंकडिन प्रोफाइल के अनुसार, वह वर्तमान में आर्नोल्ड एंड पोर्टर लॉ फर्म में बतौर वकील प्रेक्टिस कर रही हैं.

वहीं नाओमी के होने वाले पति पीटर नील ने भी लॉ डिग्री ली है. नाओमी ने पीटर से अपनी शादी को लेकर कहा कि व्हाइट हाउस में शादी के आयोजन के लिए वह दोनों राष्ट्रपति जो बाइडन और जिल बाइडन के आभारी हैं.  

व्हाइट हाउस की इस लोकेशन पर होगा आयोजन
नाओमी की शादी की एक और खास बात है कि ऐसा पहली बार होगा जब व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में शादी का आयोजन किया जाएगा. व्हाइट हाउस मैनेजमेंट के अनुसार, किसी भी मौजूदा राष्ट्रपति की पोती की यह व्हाइट हाउस में पहली शादी होगी और शादी जिस लोकेशन में आयोजित होगी, वहां भी पहली बार कोई ऐसा आयोजन किया जाएगा.

Back to top button