सिग्नल पर कार ड्राइवर को देख रोने लगा भिखारी बच्चा, दे दिए अपने भीख के पैसे 

नैरोबी
 अफ्रीकी देश का एक भिखारी बच्चा आजकल सोशल मीडिया का हीरो बना हुआ है।  अफ्रीकी देश केन्या  की राजधानी नैरोबी में रहने वाला जॉन टुओ सड़क पर भीख मांग पर गुजारा करता था। एक दिन सिग्नल पर भीख मांगते हुए उसकी नजर एक कार पर पड़ी। जॉन उस कार की तरफ पैसे मांगने के लिए बढ़ा, लेकिन अगले ही पल ठिठक गया। दरअसल, उस कार में ऐसी महिला बैठी थी, जो बेहद बीमार थी। 

फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, महिला का नाम ग्लेडीज कमांडे था। उसकी उम्र 32 साल थी। भीख मांगने उसकी कार के पास आए जॉन को उसने बताया कि उसके लंग्स खराब हो चुके हैं। उसे सांस लेने में दिक्कत होती है और जिंदा रहने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर पर निर्भर है। महिला ने बताया कि उसके पास सर्जरी के पैसे नहीं हैं। पैसे होंगे तो एक बार फिर से ठीक हो जाएगी।  जॉन ने जब महिला की गंभीर हालत देखी तो उसे समझ आया कि वह खुद इतनी बुरी कंडीशन में नहीं है, जितनी बुरी हालत में वह महिला थी।

ये देख जॉन की आंखों में आंसू आ गए और उसके पास जितने पैसे थे, महिला को दे दिए। वहां से गुजर रहे एक शख्स ने इस पूरे कहानी को फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। जिसके बाद महिला और जॉन की स्टोरी वायरल हो गई। फेसबुक पोस्ट वायरल होने के बाद महिला और जॉन दोनों की किस्मत बदल गई। बीमार महिला को दुनियाभर से अनजान लोगों ने तकरीबन 54 लाख रुपए की मदद भेजी, उन पैसों से महिला ने भारत आकर अपना इलाज करवाया।

 वहीं, जॉन को सड़क पर भीख मांगने से मुक्ति मिल गई। उसकी स्टोरी जानकर निसी वागबुगु नाम की महिला ने उसे गोद ले लिया। अब जॉन स्कूल जाने लगा है। जॉन ने बताया कि उसकी मां की मौत के बाद वह घर छोड़कर भाग अाया था। क्योंकि पिता उसे बहुत पीटता था। ऐसे में जॉन के पास सड़क पर रहने और भीख मांगकर गुजारा करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button