धनंजय मुंडे ने 5,500 करोड़ के घोटाले पर फडणवीस सरकार को घेरा

मुंबई 
नागपुर में चल रहे विधानमंडल के मॉनसून सत्र के 10वें दिन विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने 5500 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाकर सरकार को घेरने की कोशिश की। मुंडे ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार में शामिल राष्ट्रीय समाज पार्टी के नेता रत्नाकर गुट्टे 26 हजार किसानों के नाम पर 5 हजार 500 करोड़ रुपये का कर्ज बैंकों से लिया है। मुंडे ने उन्हें महाराष्ट्र के छोटे नीरव मोदी की संज्ञा दी।  

22 बोगस कंपनियां बनाई 
मुंडे ने सदन में आरोप लगाया कि गुट्टे ने 22 बोगस कंपनियां बनाकर एक-एक किसान के नाम पर 40 से 50 लाख रुपये तक कर्ज लिया गया। मुंडे ने कहा कि किसानों के नाम पर यह कर्ज राज्य के नौ जिलों में लिया गया है। 

मृत व्यक्ति के नाम पर भी कर्ज 
नेता विपक्ष मुंडे ने विधान परिषद में कहा कि एक न्यायमूर्ति के मृत भाई के नाम पर भी कर्ज लिया गया। उन्होंने कहा कि शायद ही देश का कोई ऐसा बैंक बचा हो, जिससे कर्ज न लिया गया हो। 

केस दर्ज क्यों नहीं? 
मुंडे ने कहा कि डीएसके बिल्डर के पास लोगों ने अपनी मर्जी से पैसे निवेश किए थे, बावजूद इसके डीएसके बिल्डर के खिलाफ पुलिस केस दर्ज हुआ और उनकी गिरफ्तारी हुई, लेकिन रत्नाकर गुट्टे के मामले में 26 हजार किसानों के नाम पर धोखाधड़ी हुई है। उन्होंने सरकार से जानना चाहा कि अब तक रत्नाकर गुट्टे की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? 

सभापति ने दिए निर्देश 
मुंडे द्वारा लगाए गए इन गंभीर आरोपों के बाद विधानसभा के सभापति रामराजे नाइक निंबालकर ने सरकार को इस मामले में स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए और कहा कि इस मामले की जांच के लिए सरकार एसआईटी गठित करे।
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button