BSF जवान पीटकर हत्या करने के मामले में, परिवार को वित्तीय मदद भी दी जाएगी : बीएसएफ

नडियाद
गुजरात में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। उसके बाद 7 हत्यारो को गिरफ्तार कर लिया गया है । घटना गुजरात के खेड़ा जिले के नडियाद शहर की है। इस मामले में बीएसएफ का कहना है कि गुजरात पुलिस के साथ मिलकर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। वहीं पीड़ित के परिवार को वित्तीय मदद भी दी जा रही है। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 25 दिसंबर को गुजरात बीएसएफ के फ्रंटियर मुख्यालय को दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में जानकारी मिली कि बीएसएफ की 56वीं बटालियन के मुख्य आरक्षक मेलाजी भाई, जो अपने गृहनगर सूर्यनगर, खेड़ा जिला गुजरात में छुट्टी पर थे, की हत्या कर दी गई। बीएसएफ ने बताया कि घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए गुजरात पुलिस और परिवार के सदस्यों से तुरंत संपर्क किया गया।

वहीं गुजरात बीएसएफ के महानिरीक्षक ने गुजरात पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क किया और मामले की जांच में उनका शीघ्र सहयोग मांगा। राज्य पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए इस मामले में अब तक सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ और राज्य पुलिस मिलकर काम कर रहे हैं और तथ्यों को सामने लाने और शहीद बीएसएफ जवान और उनके परिवार को न्याय सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

बीएसएफ के प्रवक्ता के मुताबिक बीएसएफ दिवगंत जवान के परिवार के सदस्यों के साथ लगातार संपर्क में है और उन्हें तत्काल वित्तीय सहायता जारी करने और उचित चिकित्सा उपचार सहित सभी सहायता प्रदान कर रहा है। बीएसएफ दिवगंत जवान के परिवार को हरसंभव सहयोग सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

गौरतलब है कि बीएसएफ जवान अपनी बेटी का अश्लील वीडियो ऑनलाइन पोस्ट करने वाले 15 वर्षीय लड़के के घर शिकायत करने गया था। इस दौरान आरोपी लड़के के परिवार ने उन पर हमला कर दिया और उनकी पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button