रिवाबा बोली -‘आरएसएस, भारतीय जनता पार्टी का उद्गम स्थल,गर्व से चौड़ा हो गया रविंद्र जडेजा का सीना

जामनगर
 रिवाबा की पहचान अब सिर्फ क्रिकेटर रविंद्र जडेजा तक ही सीमित नहीं है बल्कि अब वह विधायक बन चुकीं हैं। हाल ही में संपन्न हुए गुजरात चुनाव में जामनगर नॉर्थ सीट से उन्होंने शानदार जीत हासिल की। बीजेपी की टिकट पर उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के बिपेंद्र सिंह जडेजा को 50 हजार 456 वोटों के बड़े अंतर से हराया। जनप्रतिनिधियों का सार्वजनिक मंच पर पर जाना, भीड़ को संबोधित करना आम बात है। इसी कड़ी में एक पत्रकार ने उनसे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बारे में सवाल किया। अपनी का जवाब सुनकर रविंद्र जडेजा का सीना गर्व से चौड़ा हो गया।

रिवाबा से सवाल किया गया, 'आप आरएसएस के बारे में क्या जानते हैं?' जवाब में रिवाबा कहतीं हैं, 'आरएसएस, भारतीय जनता पार्टी का उद्गम स्थल है। राष्ट्रीय स्वयं संघ विश्व की सबसे बड़ी स्वचलित संस्था है। राष्ट्रीयता, राष्ट्रप्रेम, राष्ट्रधर्म, संगठन, एकता, त्याग, बलिदान सबको साथ लेकर चलने वाला संगठन आरएसएस है।' ये सुनते ही पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

रविंद्र जडेजा ने रिवाबा के जवाब की वायरल क्लिप ट्वीट करते हुए लिखा, 'राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बारे में आपका ज्ञान देखकर बहुत अच्छा लगा। एक ऐसा संगठन जो भारतीय संस्कृति और हमारे समाजिक मूल्यों को बनाए रखने के आदर्शों को बढ़ावा देता है। आपका ज्ञान और कड़ी मेहनत ही आपको अलग करती है। इसे जारी रखो।

राजनीति में आने से पहले रिवाबा समाजसेवा में सक्रिय थीं। उनका चुनाव लड़ना इसलिए चर्चा में आया क्योंकि उन्हें परिवार में ही विरोध का सामना करना पड़ा था। पति रविंद्र जडेजा के अलावा घर के किसी सदस्य का साथ नहीं मिला। ससुर और ननद तो उनके खिलाफ प्रचार कर रहे थे। ननद नैना जडेजा के साथ खराब संबंधों को लेकर भी विवाद हुआ था। हालांकि रिवाबा ने सफाई देते हुए कहा था कि विचारधारा अलग है, लेकिन परिवार नहीं।

Back to top button