पाई-पाई को मोहताज पाकिस्तान, पैसे के लिए अब बेचेगा एम्बेसी, खरीदने की रेस में भारत

नई दिल्ली 
 पाकिस्तान की आर्थिक हालात बदतरहोते जा रहा है। ग्लोबल मंदी और कोरोना के कहर के बाद पाकिस्तान पाई-पाई को मोहताज है। आलम यह है कि पाक यूएस स्थिति एक प्रॉपर्टी बेचने जा रही है। यहां पहले पाक का एम्बेसी था। दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तान की इस प्रॉपर्टी को खरीदने की रेस में भारत भी है। 

इस ग्रुप ने लगाई सबसे अधिक बोली
पाकिस्तानी अखबार डॉन ने वाशिंगटन में सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि करीब 68 लाख डॉलर में सबसे ऊंची बोली लगाने वाला एक यहूदी ग्रुप है जो इमारत में एक सिनेगॉग बनाना चाहता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरे स्थान पर करीब 50 लाख डॉलर की बोली के साथ एक भारतीय रियाल्टार है, जिसके बाद एक पाकिस्तानी रियाल्टार ने करीब 40 लाख डॉलर की बोली लगाई है। इस महीने की शुरुआत में, पाकिस्तानी एम्बेसी के अधिकारियों ने डॉन को बताया कि वाशिंगटन में देश की तीन राजनयिक संपत्तियों में से एक प्रतिष्ठित आर स्ट्रीट एनडब्ल्यू पर एक इमारत बिक्री के लिए तैयार है।
 
क्या है पाकिस्तान की योजना?
सोमवार को प्राइवेटाइजन पर पाकिस्तान की कैबिनेट कमेटी ने निजीकरण आयोग से न्यूयॉर्क में रूजवेल्ट होटल साइट को पट्टे पर देने के लिए एक वित्तीय सलाहकार नियुक्त करने के लिए कहा  है। बैठक की अध्यक्षता वित्त मंत्री इशाक डार ने की थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि वाशिंगटन में एम्बेसी  के अधिकारी इस बात का आकलन करने के लिए एक विचार  कर रहे हैं कि इमारत को बेचा जाना चाहिए या कुछ रेनोवेशन करना चाहिए। दूतावास के अधिकारी ने कहा, 'हम जल्दबाजी में नहीं हैं और हम तभी समझौता करेंगे जब इससे पाकिस्तान को फायदा होगा।' बता दें कि पाकिस्तान की कैबिनेट ने इस  बिक्री को मंजूरी दे दी है।
 

Back to top button