लाथम-कॉनवे के आगे पाकिस्तानी गेंदबाज हुए फेल तो बाबर आजम ने थामी गेंद, तीन ओवर में लुटाए इतने रन

 नई दिल्ली 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीम कराची नेशनल स्टेडियम में आमने-सामने हैं। पाकिस्तान की पहली पारी 430 रन पर सिमट गई, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने मंगलवार को दमदार शुरुआत की और कोई विकेट नहीं खोया। कीवी सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (78*) और डेवोन कॉनवे (82*) ने दूसरे दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। दोनों ने स्टंप्स तक 47 ओवर में 165 रन की अटूट साझेदारी की। 

लाथम और कॉनवे के सामने जब पाकिस्तानी गेंदबाज बुरी तरह फेल हो गए तो कप्तान बाबर आजम ने खुद गेंद थामी। हालांकि, पाकिस्तान टीम को सफलता फिर भी नहीं मिली। बाबर ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते नजर आए। उन्हों टी ब्रेक से पहले एक ओवर डाला, जिसमें सिर्फ तीन रन दिए। उन्होंने कुल तीन ओवर गेंदबाजी की और 11 रन खर्च किए। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से दूसरे दिन सबसे महंगे गेंदबाज अबरार अहमद रहे। स्पिनर अबरार ने 17 ओवर में 57 रन दिए। 

इससे पहले, पाकिस्तान टीम का बड़ा स्कोर खड़ा करने में बाबर ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 280 गेंदों में 15 चौकों और 1 छक्के कम दम पर 161 रन की पारी खेली। वह दूसरे दिन अपने सोमवार के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाए। उन्हें तेज गेंदबाज टिम साउदी ने अपना शिकार बनाया। बाबर के अलावा पाकिस्तान के लिए आगा सलमान ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने 155 गेंदों में 17  चौकों के जरिए 103 रन बनाए। वहीं, पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने 153 गेंदों में 86 रन बनाए। उन्होंने 9 चौके लगाए।
 

Back to top button