सैमसंग का नया वॉटरप्रूफ QLED 4K TV लॉन्च

टेक कंपनी सैमसंग की ओर से एक कमाल का QLED 4K TV लॉन्च किया गया है, जिसे खुले में आउटडोर रखकर देखा जा सकेगा। The Terrace नाम के इस QLED टीवी रेंज को खास तौर पर आउटडोर रखने के लिए तैयार किया गया है। इस टीवी को आप खुले में छत पर या घर के बाहर बैठकर भी देख सकेंगे और नॉर्मल सेटिंग्स पर इसका ब्राइट डिस्प्ले यूजर्स को क्लियर पिक्चर क्वॉलिटी ऑफर करेगा।

सैमसंग का The Terrace लाइनअप कंपनी की पहली आउटडोर TV रेंज है। इसके पीछे आइडिया यह है कि लोग सुहाने मौसम में घर से बाहर रहकर भी आराम से मूवीज या अपने फेवरिट शो बड़ी स्क्रीन पर देख सकें। नए टीवी का डिजाइन भले ही मौजूदा The Frame लाइनअप के जैसा ही हो लेकिन आउटडोर होने के चलते इसमें IP55 रेटिंग वाली वॉटरप्रूफिंग दी गई है। इसके अलावा नया टीवी लाइनअप एवरेज डस्ट प्रटेक्शन भी ऑफर करता है। ग्लेयर को कम करने के लिए इसमें एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग भी दी गई है।

कई साइज में आए मॉडल्स
नए टीवी में आउटडोर होने के बावजूद भी क्लियर ऑडियो एक्सपीरियंस मिलेगा। The Terrace लाइनप में 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच मॉडल्स मिलेंगे और QLED 4K रेजॉलूशन दिया जाएगा। इसका टॉप ब्राइटनेस लेवल 2000nits दिया गया है और इसकी मदद से दिन की तेज लाइट में भी टीवी क्लियर पिक्चर दिखा पाएगा। इसमें हाई मोशन रेट MR240 स्पोर्ट्स मोड में क्लियर इमेजेस दिखाने के लिए दिया गया है। यह टीवी वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है।

इतनी है शुरुआती कीमत
सैमसंग ने इसमें बाकी स्मार्ट टीवी जैसा ही एक्सपीरियंस देने के लिए Tizen OS बेस्ड सॉफ्टवेयर दिया है। इसके अलावा स्मार्ट टीवी ऐमजॉन अलेक्सा और बिक्सबी असिस्टेंट सपॉर्ट के साथ आता है। सैमसंग का कहना है कि बहुत जल्द इसे गूगल असिस्टेंट का सपॉर्ट भी दिया जाएगा। फिलहाल इस टीवी लाइनअप को यूएस और कनाडा में लॉन्च किया गया है और बाकी मार्केट्स में भी जल्द उतारा जाएगा। इसकी कीमत 3,455 डॉलर से शुरू है, जो भारत में करीब 2.62 लाख रुपये हो सकती है।

Leave a Comment