PCC चीफ और बड़े नेताओं बिना मनाया कांग्रेस का स्थापना दिवस

भोपाल

कांग्रेस आज अपना 138 वां स्थापना दिवस मना रही है। दिल्ली से लेकर प्रदेश में स्थापना दिवस के आयोजन हो रहे हैं। भोपाल में भी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजन हुआ। इस आयोजन में सुरेश पचौरी को छोड़कर बाकी के सभी बड़े नेताओं ने दूरी बनाकर रखी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भोपाल में नहीं हैं। इसलिए वे इस आयोजन में शामिल नहीं हुए। हालांकि उनके संदेश इस दौरान यहां मौजूद कार्यकर्ताओं और नेताओं को दिया गया। इस दौरान पार्टी का झंडा भी फहराया गया। सेवादल ने पीसीसी में मौजूद करीब सौ नेताओं और कार्यकर्ताओं को शपथ दिलाई।

जिला और ब्लॉकों में भी मनाया गया
प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर जिला और ब्लॉक में भी स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान प्रभार फेरी निकाली गई और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित भी किया गया। कांग्रेस के इतिहास और उपलब्धियों पर भी हर ब्लॉक में प्रकाश डाला गया। कहीं-कहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।

मजबूत कांग्रेस मजबूत भारत: कमलनाथ
इधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट पर कांग्रेस के स्थापना दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दी और कहा कि कांग्रेस की विचारधारा, आजादी के संघर्ष से लेकर आज तक देश नवनिर्माण की खातिर कुर्बान होने और संघर्ष करने के लिए हमें सदैव प्रेरित करती है।

Back to top button