4 दिन में 130% रिटर्न, लिस्टिंग के बाद से लगातार लग रहा अपर सर्किट, आमिर-रणवीर जैसे दिग्गज भी मालामाल

नई दिल्ली 

Multibagger IPO: ड्रोनआचार्य एरियल इनोवेशंस (DroneAcharya AI) का शेयर लिस्टिंग के दिन से लगातार अपर सर्किट को हिट कर रहा है। कंपनी के शेयर आज 5% के अपर सर्किट में ट्रेड कर रहे हैं। इसका 123.95 रुपये पर पहुंच गया है। बता दें कि शुक्रवार 23 दिसंबर को इस शेयर की बाजार में लिस्टिंग हुई थी। इसका शेयर प्राइस 54 रुपये तय किया गया था। लिस्टिंग के बाद से अब तक यह शेयर लगभग 130% चढ़ गया। यानी दांव लगाने वालों के पैसे चार दिन में ही डबल से ज्यादा हो गए।

पहले ही दिन 100% चढ़ा था भाव
आपको बता दें कि शुक्रवार को बीएसई एसएमई (BSE SME) में लिस्टेड ड्रोन स्टार्टअप ने पहले ही दिन अपने निवेशकों को लगभग 100% का मुनाफा कराया था। आपको बता दें कि शंकर शर्मा के पास इस कंपनी के 4.57 लाख शेयर हैं। करीब 2.45 करोड़ रुपये का उनका निवेश अब ब्लॉकबस्टर लिस्टिंग के बाद दोगुना हो गया है। वहीं, साल की शुरुआत में प्रीआईपीओ फंड जुटाने वाले दौर में, आमिर खान ने लगभग 25 लाख रुपये के ड्रोन आचार्य के 46,600 शेयर खरीदे थे। रणबीर कपूर ने 37,200 शेयर खरीदने के लिए लगभग 20 लाख रुपये का निवेश किया था। सभी पूर्व-आईपीओ निवेशकों के लिए शेयर खरीद प्राइस 53.59 रुपये प्रति शेयर था। इस हिसाब से वतर्मान में सबके निवेशक डबल से अधिक हो गए। 
 
कंपनी क्या करती है?
पुणे बेस्ड ड्रोन स्टार्टअप कंपनी है। DroneAcharya AI 2022 में DGCA (नागरिक उड्डयन महानिदेशालय) सर्टिफाइड RPTO (रिमोट पायलट ट्रेनिंग ऑर्गनाइजेशन) लाइसेंस प्राप्त करने वाले पहला प्राइवेट प्लेयर है। मार्च 2022 से कंपनी ने 200 से अधिक ड्रोन पायलटों को प्रशिक्षित किया है।
 

Back to top button