भारत-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के मूड में नहीं बीसीसीआई, एमसीसी ने दिया था मेजबानी का ऑफर

 नई दिल्ली 
हाल ही में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) का मैनेजमेंट देखने वाले एमसीसी और विक्टोरिया की सरकार ने भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच की मेजबानी को लेकर हाल में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से बातचीत की थी। इस साल टी20 वर्ल्ड कप में यह दोनों चिर-प्रतिद्वंदी टीमें इसी मैदान पर भिड़ी थी जहां दर्शकों का जमावड़ा लगा हुआ था। भारत-पाकिस्तान मैच की इस फैनफॉलोइंग को देखते हुए एमसीसी ने इन दोनों देशों के बीच टेस्ट मैच की मेजबानी करना चाहता है। हालांकि इस खबर पर पूर्ण विराम तब लगा जब बीसीसीआई सूत्र ने साफ किया कि बोर्ड अभी इस बारे में कोई विचार नहीं कर रहा है।
 

बीसीसीआई के सूत्र ने एएनआई से कहा 'भविष्य में या किसी भी देश में भारत और पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के लिए ऐसी कोई योजना नहीं है, अगर किसी की ऐसी इच्छा है तो इसे अपने तक ही रखें।' एमसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टुअर्ट फॉक्स ने अक्टूबर में यहां खेले गए टी20 वर्ल्ड कप मैच की जबरदस्त सफलता को देखते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच के आयोजन में दिलचस्पी दिखाई है। इन दोनों देशों के बीच खेले गए इस मैच में 90 हजार से अधिक दर्शक उपस्थित थे। फॉक्स ने एसईएन रेडियो से कहा, 'निश्चित तौर पर एमसीजी में लगातार तीन टेस्ट मैचों का आयोजन शानदार होगा। हर बार स्टेडियम खचाखच भरा होगा। हमने इस बारे में जानकारी ली है।'
 
उन्होंने कहा, 'हमने इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात की है। मैं जानता हूं कि (विक्टोरिया) सरकार ने भी ऐसा किया है। मैं जानता हूं कि बिजी प्रोग्राम के बीच यह बेहद जटिल है इसलिए मेरा मानना है कि शायद यह बहुत बड़ी चुनौती है।' फॉक्स ने कहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस बारे में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'उम्मीद है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस बारे में आईसीसी से बात करता रहेगा और इस पर जोर देता रहेगा। जब आप दुनिया भर में कई स्टेडियमों को खाली देखते हैं तो ऐसे में मुझे लगता है खचाखच भरा स्टेडियम और वहां का माहौल खेल के लिए बेहतर होगा।' भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज आखिरी बार 2007 में खेली गई थी। इसके बाद उनका सामना आईसीसी या एशियाई क्रिकेट परिषद के टूर्नामेंट में ही हुआ है। 
 

Back to top button