कड़ाके की ठंड के चलते उज्जैन में 6 और 7 जनवरी को स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी

उज्जैन
 मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड और शीतलहर की वजह से लोग घर में कैद होने पर मजबूर हो गए हैं। बढ़ती ठंड और घने कोहरे के चलते कई जिलों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। कई जिलों में प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने के आदेश भी जारी कर दिए है। उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के चलते उज्जैन में 6 और 7 जनवरी को स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किये है।

मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी

 मध्यप्रदेश और राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में भी ठंड कहर बरपा रहा है। बीते कुछ दिनों से शीतलहर और ठंड के चलते मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। शहर में बर्फीली हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ गई। इससे सुबह के समय में बच्चों को स्कूल जानो में खासी परेशानी होती है। कड़ाके की ठंड को देखते हुए कलेक्टर ने अवकाश किया घोषित किया है। इसके साथ ही सरकारी और प्राइवेट के साथ साथ सभी जिले के आँगनवाड़ीयों में अवकाश घोषित किया गया है।

कलेक्टर ने अवकाश किया घोषित

 बता दें इन दिनों प्रदेश में शीतलहर का कहर जारी है। उत्तर पश्चिमी भारत के कई राज्यों में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं, मध्य प्रदेश, राजस्थान ,दिल्ली और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में घना कोहरा भी देखा जा रहा है। ऐसे में स्कूली बच्चों के लिए परेशानी बढ़ रही है। बच्चों को ध्यान में रखते हुए कई राज्यों में स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं तो कई राज्यों में स्कूल के समय में बदलाव किया गया है।

Back to top button