पत्नी के तलाक मांगने पर बौखलाया पति, 5 मासूमों समेत परिवार के 7 लोगों का कत्ल

 नई दिल्ली 

अमेरिका में शख्स अपनी पत्नी के तलाक मांगे जाने पर इतना बौखला गया कि उसने अपनी सास, पत्नी और पांच मासूम बच्चों को मौत के घाट उतार दिया। उसने परिवार के सात लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। मरने वालों में उसकी चार साल की बच्ची भी है। आखिर में खुद सिर पर बंदूक तानी और आत्महत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि  अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि दो सप्ताह पहले उसकी पत्नी फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर की थी। जिसके बाद से उसकी मनोदशा ठीक नहीं चल रही थी।

घटना अमेरिका के हनोक शहर में यूटा बस्ती में हुई। पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि एक घर से आठ शव मिले, उनमें से एक चार साल की बच्ची भी थी। द गार्जियन पोस्ट के मुताबिक, अधिकारियों और सार्वजनिक अभिलेखों के अनुसार, यूटा के एक व्यक्ति माइकल हाइट ने अपने पांच बच्चों, अपनी सास और अपनी पत्नी तौशा हाइट को गोली मार दी। पत्नी द्वारा तलाक के लिए दायर किए जाने के दो सप्ताह बाद वह मानसिक तनाव में चल रहा था। परिवार के सभी सात लोगों को मौत के घाट उतारने के बाद उसने खुद को भी मार डाला।

कोर्ट के रिकॉर्ड बताते हैं कि 40 साल की तौशा हाइट ने 21 दिसंबर को तलाक के लिए अर्जी दी थी। उसके वकील ने गुरुवार को कहा कि हाइट को 27 दिसंबर को कागजात दिए गए थे। तलाक के कारण अज्ञात थे।

हनोक पुलिस प्रमुख जैक्सन एम्स ने यह भी कहा कि अधिकारियों ने 42 वर्षीय व्यक्ति और उसके परिवार की "कुछ साल पहले" जांच की, जिससे पता लगा कि परिवार में अंदरूनी कलह लंबे समय से चल रहा था। हालांकि उन्होंने इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा। उधर, मेयर जेफ्री चेसनट ने कहा कि जांचकर्ता तलाक याचिका के बारे में जानते हैं लेकिन यह नहीं जानते कि हत्याओं के पीछे मकसद यही था या नहीं। 

Back to top button