अब सर्दियों में रूखी त्वचा से छुटकारा , बस शुरू करे ये काम

विंटर सीजन में सर्द हवाओं का सितम जारी है। लेकिन इन सर्द हवाओं के कारण आपकी स्किन ड्राई होने लगी है। लिप्स, एड़ियों के साथ आपके सॉफ्ट गाल भी फटने लगे हैं। जिसके कारण आपको बहुत दर्द भी महसूस होता है। इतना ही नहीं ये फटे गाल आपकी सुंदरता भी आपसे छीन रहे हैं। सर्दी के मौसम में फटे गालों से छुटकारा पाने के लिए महंगे-महंगे मॉइश्चराइजर और लोशन का यूज करते हैं। लेकिन इन उपायों के बाद भी आपके फटे गालों की समस्या दूर नहीं होती है। आप कुछ घरेलू उपायों का इस्तेमाल कर अपने सॉफ्ट गालों को वापस पा सकते हैं। आइए जानते हैं वो क्या तरीके हैं… फटे गालों पर यूज करें ये होम नेचुरल रेमेडी

 1. दूध

मार्केट में मिलने वाले लोशन और मॉइश्चराइजर कई बार आपके स्किन पर अच्छे से काम नहीं कर पाते हैं। ऐसे में आप दूध का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दूध एक नेचुरल मॉइश्चराइजर है। जो आपकी स्किन को क्लिन करने में मदद करता है। इसका यूज करना बहुत असान होता है। कच्चे दूध को कॉटन में डालकर गालों पर टेप करें। अपनी डेली रूटीन में इस तरीके को रोजाना करने से आपको जल्द ही फटे गालों से छुटकारा मिल जाएगा।

 2. शहद

 ड्राई स्किन के लिए शहद एक रामबाण इलाज है। शहद के नियमित यूज से आपको ड्राई और फटे गालों से छुटकारा मिल जाता है। आप शहद में थोड़ी से हल्दी मिलाकर अपने फटे गालों पर हल्के हाथों से मसाज करें। 3. हल्दी और मलाई विंटर सीजन में फटे गाल से छुटकारा दिलाने में हल्दी और मलाई रामबाण इलाज है। सबसे पहले आप एक कटोरी में मलाई लें और इसमें एक चुटकी हल्दी मिला दें। अब इस लेप से आप अपने गालों पर हल्के हाथों से मसाज करें। फिर गुनगुने पानी से अपने फेस को वॉश कर लें। रोजाना इस लेप को दिन में एक बार अपने चेहरे पर ऐसे ही मसाज करें। ऐसा करने से आपको जल्दी ही इसका फायदा देखने को मिलेगा।

 

Back to top button