रीवा में मंदिर के गुंबद से टकराया ट्रेनी प्लेन क्रैश, पायलट की मौत, घने कोहरे की वजह से हुआ हादसा

रीवा

 रीवा में बड़ा हादसा हो गया। एक ट्रेनी प्लेन मंदिर के गुंबद से टकरा कर क्रैश हो गया। जिससे प्लने में मौजूद पायलट और प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में सीनियर पायलट की मौत हो गई।समीप गुरुवार रात लगभग साढ़े 11 बजे ट्रेनी एयरक्राफ्ट मंदिर के गुंबद और पेड़ से टकराकर क्रैश हुआ। दुर्घटना में ट्रेनी पायलट की मौत हो गई और प्रशिक्षु पायलट घायल हुए हैं। कलेक्टर मनोज पुष्प तथा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य कराया।

यह है पूरा मामला
स्थानीय निवासियों और जांच-पड़ताल से पता चला कि गुरुवार रात करीब 11:30 यह ट्रेनी प्लेन हादसे का शिकार हुआ। पायलट 54 साल के कैप्टन विमल कुमार पुत्र रविंद्र किशोर सिन्हा ट्रेनी पायलट सोनू यादव (22 वर्ष-जयपुर राजस्थान) को प्रशिक्षण दे रहे थे। जैसे ही प्लेन ने उड़ान भरी वो उमरी गांव के समीप स्थित मंदिर के गुंबद से टकरा गया। इसके साथ ही एक जोरदार धमाका हुआ। फिर  प्लेन का मलबा चारों और बिखर गया।

धमाके की आवाज सुनकर लोग घबराकर घरों से बाहर निकले। जब देखा कि नीचे एक प्लेन पड़ा हुआ है, तो तुरंत पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को संजय गांधी अस्पताल भेजा। देर रात उपचार के दौरान पायलट की मौत हो गई जबकि छात्र का गंभीर अवस्था में इलाज चल रहा है। हालांकि प्लेन किस वजह से क्रैश हुआ, अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि यह कोहरे के चलते पायलट ऊंचाई का अनुमान नहीं लगा सका। शुक्रवार सुबह कलेक्टर मनोज पुष्प, डीआईजी नवनीत भसीन मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।

इससे पहले गांववालों की सूचना पर डीएसपी उदित मिश्रा, थाना प्रभारी चौराहा अनिमेष पांडे, समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता और गुढ थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर मौके पर पहुंचे। हालांकि इससे पहले ही एकेडमी के कर्मचारी वहां पहुंच गए थे। गांववालों ने कहा कि अगर प्लेन मंदिर के शिखर टकराकर नीचे नहीं गिरता और घरों पर गिर जाता, तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Back to top button