पूर्व चयनकर्ता ने वर्ल्ड कप 2023 की भारत की संभावित टीम से 2 बड़े नामों को किया बाहर

 नई दिल्ली 

1 जनवरी को बीसीसीआई की समीक्षा बैठक के बाद एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि बोर्ड ने आगामी वर्ल्ड कप 2023 के लिए 20 मुख्य खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट कर लिए हैं। इन खिलाड़ियों में से ही वर्ल्ड कप स्क्वॉड का चयन होगा। इस खबर के सामने आते ही क्रिकेट पंडितों समेत पूर्व खिलाड़ियों ने उन खिलाड़ियों पर बात करना शुरू कर दी जो इन टॉप 20 खिलाड़ियों में जगह बना सकते हैं या नहीं। इस कड़ी में अब पूर्व भारतीय चयनकर्ता और 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य कृष्णमाचारी श्रीकांत का बयान सामने आया है। श्रीकांत ने उन दो खिलाड़ियों के बारे में बात की है जिन्हें वर्ल्ड कप स्क्वॉड में नहीं होना चाहिए।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा 'दो खिलाड़ी मेरी सूची में नहीं होंगे, शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर। गिल भारत की वनडे टीम का हिस्सा तब थे जब पिछले साल टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए रोहित शर्मा को इस प्रारूप से आराम दिया जा रहा था, लेकिन उन्हें तब टीम में जगह नहीं मिली जब पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई। हालांकि, शिखर धवन के श्रीलंका के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय मैचों से बाहर होने के बाद अब गिल फिर से टीम का हिस्सा हैं।'
 
उन्होंने आगे कहा 'मेरे तेज गेंदबाज बुमराह, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज होंगे। चार मीडियम पेसर काफी हैं। शमी के 50-50 चांस है। मैं चयनकर्ताओं के अध्यक्ष के रूप में बोल रहा हूं, न कि एक प्रशंसक के रूप में, मैं इसके बजाय हुड्डा को लाऊंगा। मेरा मानना है कि ये वो लोग हैं जो मैच जीतेंगे, आप क्या चाहते हैं? आप मैच जीतना चाहते हैं, आपको यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो आपको अकेले दम पर मैच जिताएंगे।' बता दें, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में शार्दुल ठाकुर को खेलने का मौका नहीं मिला था। वहीं श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उन्हें मौका नहीं मिला है।

Back to top button