रोहित शर्मा को प्लेइंग 11 को लेकर करनी होगी माथापच्ची, ये खिलाड़ी बैठ सकते हैं बाहर

 नई दिल्ली 

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया साल 2023 की पहली वनडे सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेलने जा रही है। इस सीरीज में कप्तान के अलावा रन मशीन विराट कोहली, केएल राहुल और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों की भी वापसी हो रही है। वनडे सीरीज में पहले जसप्रीत बुमराह को भी चुना गया था, मगर नेट्स में गेंदबाजी के दौरान जब कमर की चोट से सहज नहीं दिखे तो टीम मैनेजमेंट ने बिना कोई रिस्क लिए उन्हें सीरीज से बाहर करने का फैसला किया। आगामी वर्ल्ड कप से पहले बुमराह को फिट होने की जरूरत है। सीनियर खिलाड़ियों की वापसी और बुमराह के बाहर होने के बाद रोहित शर्मा आज किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे ये सबसे बड़ा सावल है। ऐसे में हम आपके लिए आज के मुकाबले की संभावित प्लेइंग 11 लेकर आए हैं। तो आइए बिना कोई देरी किए जाते हैं भारत बनाम श्रीलंका पहले वनडे में किन 11 खिलाड़ियों को खेलने की संभावना अधिक है।
 

कप्तान रोहित शर्मा मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह साफ कर चुके हैं कि बांग्लादेश दौरे के आखिरी वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में मौका नहीं मिलेगा। रोहित शर्मा ने कहा कि किशन को अभी इंतजार करना होगा। ऐसे में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज शुभमन गिल ही करते हुए नजर आएंगे।

इसके अलावा विराट कोहली अपनी फेवरेट पोजिशन नंबर तीन पर उतरेंगे और उनके पीछे श्रेयस अय्यर और केएल राहुल मिडिल ऑर्डर का भार संभालेंगे। टीम में फीनिशर की भूमिका हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल के कंधों पर होगी। अक्षर पटेल ने हाल ही में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।
 

इसके अलावा बॉलिंग डिपार्टमेंट की बात करें तो तेज गेंदबाजों में रोहित शर्मा मोहम्मद शमी के साथ उमरान मलिक और अर्शदीप को मौका दे सकते हैं। यहां मोहम्मद सिराज भी एक बेहतरीन विकल्प है, लेकिन अब देखना होगा कि रोहित इन चार में से किन तेज गेंदबाजों को मौका देते हैं। वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में अक्षर पटेल का साथ युजवेंद्र चहल देंगे। अगर रोहित को बल्लेबाजी में गहराई चाहिए तो वह चहल की जगह वॉशिंगटन सुंदर को भी खिला सकते हैं।

इतना मोटा-मोटा गाल कर लिया है; रोहित शर्मा को देखते ही रोने लगा युवा फैन, कप्तान ने पास जाकर मनाया तो हंसने लगा; देखिए वीडियो

भारत की संभावित XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह

भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, इशान किशन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

Back to top button