KCR की संक्रांति के बाद फिर हुंकार, अरविंद केजरीवाल और अखिलेश यादव को भेजा न्योता

तेलंगाना
तेलंगाना राष्ट्र समिति से भारत राष्ट्र समिति के रूप में नामकरण करने के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय राजनीति में अहम भूमिका निभाने की तैयारी में दोबारा जुट गए हैं। खबर है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री मकर संक्रांति के बाद नए सिरे से विपक्षी दलों को लामबंद करने की मुहिम शुरू करने जा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि भारत राष्ट्र समिति के अध्यक्ष केसीआर 18 जनवरी को खम्मम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस रैली में उनके साथ दिल्ली और पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी शामिल हो सकते हैं। 

पार्टी की ओर से इन नेताओ को निमंत्रण भेजा गया है। सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा उसी दिन खम्मम में एकीकरण जिला कार्यालय परिसर या समाहरणालय परिसर का उद्घाटन करने के बाद जनसभा आयोजित की जाएगी। चंद्रशेखर राव ने घोषणा की थी कि संक्रांति के बाद अन्य राज्यों के साथ-साथ राष्ट्रीय राजनीति में बीआरएस के संचालन के विस्तार में तेजी लाई जाएगी। 

इसी रणनीति के तहत पार्टी नेतृत्व खम्मम की जनसभा का प्लान तैयार किया है। तेलंगाना राष्ट्र समिति से भारत राष्ट्र समिति में औपचारिक रूप से पुनर्नामित होने के बाद पार्टी के लिए यह पहली सार्वजनिक रैली होगी। सूत्रों ने कहा, यह रैली देश में समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों की एकता को प्रदर्शित करने का एक मंच होगा।

खास बात है कि केसीआर बीते साल भी देश के कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। हालांकि, लंबे अभियान के बाद वह शांत पड़ते नजर आए थे लेकिन खबरें थीं कि वह दोबारा नेताओं से मिलना शुरू कर सकते हैं। बीते साल दशहरा पर ही उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति को भारत राष्ट्र समिति में बदलने का फैसला किया था।
 

Back to top button