फातिमा सना शेख महज 3 साल की उम्र में हुई थीं यौन शोषण का शिकार,‘दंगल गर्ल’ ने सालों बाद बयां किया दर्द

दंगल गर्ल' फातिमा सना शेख आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं.  फैंस और सेलेब्स फातिमा सना शेख को उनके जन्मदिन पर ढेर सारा प्यार और गुड विशेज दे रहे हैं. आमिर खान की ऑनस्क्रीन बेटी फातिम सना शेख एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में अपनी खास पहचान बना चुकी हैं, लेकिन ये सफर उनके लिए मुश्किलों से भरा रहा. फातिमा सना शेख के बर्थडे पर आज उनके बारे में कुछ अहम बातें जानते हैं. 

 सुपरस्टार आमिर खान ( Aamir Khan ) संग आई उनकी फिल्म ‘दंगल’ ( Dangal ) से उन्हें खूब शोहरत और फेम मिला। बेशक एक्ट्रेस आज बहुत पॉपुलर हो चुकी हैं, लेकिन एक वक्त था जब उन्होंने भी इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

बेहद ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि फातिमा सना शेख बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी काम कर चुकी हैं। छोटी सी उम्र में उन्होंने बहुत कुछ गलत देखा। यही नहीं उन्होंने कास्टिंग काउच तक का भी सामना करना पड़ा। चलिए आपको बतातें हैं एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े कुछ दर्दनाक किस्से।

कास्टिंग काउच का एक्ट्रेस ने किया सामना

फातिमा सना शेख ने एक इंटरव्यू में खुद की जिंदगी से जुड़े कुछ राजों से पर्दा उठाया था। जिसे सुन लोग भी दंग रह गए थे। एक्ट्रेस ने बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में काम पाना बहुत मुश्किल है। इंडस्ट्री में यौन संबंध बनाने की शर्त पर ही काम मिलता है।

एक्ट्रेस ने बताया कि वह इन हालतों से गुजरी हैं जहां उन्हें केवल यही बताया जाता था कि अगर वह यौन संबंध बनाएंगी। तभी उन्हें काम दिया जाएगा। ऐसा न करने पर कई बार उनके हाथ से काम को छीन भी लिया गया है।
बचपन में हुईं यौन शोषण का शिकार

इसी दौरान फातिमा सना शेख ( Fatima Sana Shaikh molest ) ने अपने बचपन का भी किस्सा साझा किया। एक्ट्रेस ने बताया कि ‘जब वह महज तीन साल की थीं तो उनका यौन शोषण किया गया था। वहीं ऐसे मुद्दों पर अक्सर लोगों को चुप्पी साधे हुए देखा गया है, लेकिन आज का समय बहुत बदल गया है। लोग इन बातों को लेकर बेहद ही जागरूक हो गए हैं और चीज़ों को सीरियस लेने लगे हैं।’
आमिर खान संग जुड़ नाम

हाल ही में जब आमिर खान ने अपनी पत्नी किरण राव ( Kiran Rao ) से तलाक ले लिया था, तो उस दौरान फातिमा सना शेख ट्रेंड करने लगी थीं। दरअसल, काफी लंबे समय से एक्ट्रेस का नाम आमिर संग जुड़ा रहा है। खबरों की मानें तो बताया जाता है कि आमिर-फातिमा डेट कर रहे हैं। यही नहीं दोनों की शादी का एक फेक फोटो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

15 साल बाद अलग हुए आमिर और किरण के तालक की वजह भी लोगों ने फातिमा को ही बताया था। लोग कयास लगाने लगे हैं कि अब अभिनेती की तीसरी पत्नी फातिमा ही होंगी।

एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर Bloody Brother रिलीज हुई है। वहीं आखिर बार उन्हें ‘अजीब दास्तां’ में देखा गया था। यह ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी।

‘दंगल’ के अलावा एक्ट्रेस ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’, ‘सूरज पर मंगल भारी’, और ‘लूडो’ जैसी फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं।

Back to top button