मध्यप्रदेश शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में बड़ी अपडेट,विषयों के अनुसार हुई उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार

भोपाल
 मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया अब जल्द पूरी होने वाली है। माध्यमिक शिक्षकों के 6000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की गई थी। जिसमें अभ्यर्थियों के सूची जारी की गई थी। वहीं अब शाला विकल्प चयन हेतु अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। शिक्षक भर्ती कॉउंसलिंग के लिए शिक्षक भर्ती वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवारी से चेक कर सकते हैं। हालांकि उम्मीदवारों की सुविधा के लिए डायरेक्ट लिंक यहां उपलब्ध कराई जा रही है।
कुल 6539 पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति

बता दें कि मध्य प्रदेश के माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया नवंबर महीने में शुरू की गई थी। इसके लिए माध्यमिक शिक्षकों के स्कूल शिक्षा और जनजातीय दोनों विभागों को मिलाकर कुल 6539 पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। जिसके लिए दस्तावेज सत्यापन का कार्य नवंबर और दिसंबर महीने में जिला स्तर पर किया गया था।

विषयों के अनुसार उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार

वही एमपी ऑनलाइन लिमिटेड द्वारा मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को संचालित करने के लिए एक नवीन पूर्ण तैयार किया गया था। जिस पर उम्मीदवारों की सूची उपलब्ध कराई गई है। विषयों के अनुसार उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार की गई है। शाला विकल चयन हेतु इन उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। इसलिए सूची में ऐसे उम्मीदवार के नाम भी शामिल हैं, जिनके नियुक्ति पत्र स्कूल शिक्षा विभाग अथवा जनजातीय कार्य विभाग द्वारा जारी कर दिए गए हैं।

Back to top button