करणी सेना का ‘गालीबाज’ नेता हरियाणा से गिरफ्तार, CM शिवराज सिंह चौहान के लिए कहे थे अपशब्द

 भोपाल

मध्य प्रदेश पुलिस ने भोपाल में विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी के आरोप में करणी सेना के 30 वर्षीय कार्यकर्ता ओकेंद्र राणा को गिरफ्तार कर लिया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें इस सप्ताह की शुरुआत में भोपाल में करणी सेना के धरने के दौरान एक युवक मुख्यमंत्री चौहान के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए सुनाई दे रहा है।

सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) आदित्य तिवारी ने शनिवार को बताया कि आरोपी की पहचान ओकेंद्र राणा (30) के रूप में हुई है, जिसे गुरुवार को हरियाणा के भिवानी जिले में उसके घर से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि राणा पर भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (अश्लील शब्द बोलना) और 353 (सरकारी कर्मचारी को अपने कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ग्वालियर में भी एक मामला दर्ज

उन्होंने कहा कि बीएचईएल टाउनशिप के जंबूरी मैदान में करणी सेना के विरोध प्रदर्शन के दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें राणा मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए नारे लगाते नजर आ रहा है। उन्होंने बताया कि शिकायत के बाद पुलिस मामला दर्ज कर आगे जांच कर रही है। इस बीच मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी का एक और मामला ग्वालियर में भी दर्ज हुआ है।

ग्वालियर पुलिस की अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश दंडोतिया ने बताया कि इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपियों की पहचान की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में भोपाल पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और उसे पूछताछ के लिए ग्वालियर लाया जा सकता है। इससे पहले किरार समाज और ओबीसी महासभा के लोगों ने वीडियो में चौहान के खिलाफ इस्तेमाल की गई भाषा के खिलाफ शुक्रवार को ग्वालियर में विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।  
 

Back to top button