शेफाली वर्मा ने अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में दिखाया विकराल रूप, एक ओवर में ठोके 26 रन

 नई दिल्ली 
 शेफाली वर्मा की अगुवाई में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप 2023 का आगाज जीत के साथ किया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 7 विकेट के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर अपना दबदबा बनाया। भारत के लिए इस मुकाबले में श्वेता शेरावत ने 92 रनों की नाबाद सर्वाधिक पारी खेल जीत दिलाई, मगर इस दौरान सुर्खिया कप्तान शेफाली वर्मा ही लूट गई। शेफाली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में 281.25 के स्ट्राइकरेट के साथ 16 गेंदों पर 45 रन ठोके। इस दौरान उन्होंने एक ओवर में 5 चौके और एक छक्के लगाते हुए कुल 26 रन भी बटोरे। शेफाली ने अपनी इस पारी में कुल 9 चौके और एक छक्का लगाया।

शेफाला वर्मा ने यह 26 रन पावरप्ले का आखिरी ओवर लेकर आई नथाबिसेंग निनी की गेंदबाजी पर बनाए। 5 ओवर के बाद भारत का स्कोर 44 रन था, मगर पावरप्ले खत्म होने के बाद शेफाली वर्मा ने टीम का स्कोर 70 तक पहुंचा दिया था। शेफाली ने ओवर की पहली 5 गेंदों पर 5 चौके लगाए, वहीं आखिरी गेंद पर उन्होंने सामने की तरफ छक्का जड़ दिया। इस ओवर का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।
 
बात मुकाबले की करें तो साउथ अफ्रीका की अंडर 19 महिला टीम की कप्तान ओलुहले सियो ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की। टीम ने 5 विकेट खोकर 20 ओवर में 166 रन बनाए। सिमोन लॉरेंस ने 44 गेंदों में 61 रन की पारी खेली। वहीं, 32 रन मैडिसन लैंड्समैन ने बनाए। 23 रन एलेंड्री रेंसबर्ग ने बनाए। भारत की तरफ से 2 विकेट शेफाली वर्मा को मिले, जबकि एक-एक विकेट शबनम और परश्वी चोपड़ा ने लिया। 
 
167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो कप्तान शेफाली वर्मा ने श्वेता सेहरावत के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। श्वेता ने अपनी इस पारी में 20 चौके लगाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। भारत का अगला मैच यूएई से 16 जनवरी को है।
 

Back to top button