राशिद खान ने साउथ अफ्रीका में डुबोई MI की लुटिया, अब टीम का अधूरा सपना पूरा करने पहुंचे यूएई 

 नई दिल्ली 

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान इंटरनेशनल टी20 लीग खेलने के लिए साउथ अफ्रीका से यूएई पहुंच चुके हैं। राशिद पिछले दिनों साउथ अफ्रीका में जारी SA20 लीग में MI केप टाउन की अगुवाई कर रहे थे। उनकी कप्तानी में टीम टॉप 4 में अपनी जगह बनाने में असफल रही। टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद वह MI को जिताने अब यूएई पहुंच गए हैं। वह इंटरनेशनल टी20 लीग में MI एमिरेट्स के लिए खेल रहे हैं। उन्हें मैककिनी क्लार्क के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया है।
 
साउथ अफ्रीका और यूएई में जारी इन दोनों लीग के शेड्यूल में टकराव था जिस वजह से कई नामी खिलाड़ी एक साथ दोनों टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए। मगर राशिद खान के साथ ऐसा नहीं हुआ। वह साउथ अफ्रीक में खेलने के बाद अब यूएई में भी फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं। उन्होंने इंटरनेशनल टी20 लीग में अपना पहला मुकाबला दुबई कैपिटल्स के खिलाफ एलिमिनेटर के रूप में खेला। इस मुकाबले में उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 20 रन खर्च कर दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। इस मैच को एमआई ने 8 विकेट से अपने नाम कर क्वालीफायर 2 में अपनी जगह बनाई। आज यानी 10 फरवरी को उनकी टीम का मुकाबला गल्फ जाएंट्स के खिलाफ होगा। बता दें, इस लीग का फाइनल मैच 12 फरवरी को खेला जाना है।
 
राशिद खान की अगुवाई में एमआई केपटाउन ने 6 फरवरी को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में SA20 में अपना आखिरी लीग गेम खेला। टीम के टॉप 4 में जगह ना बनाने के बाद राशिद के पास दुबई पहुंचने का पर्याप्त समय था।

संयोग से, एमआई अमीरात के मैककिनी क्लार्क घायल हो गए और फ्रेंचाइजी ने राशिद को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में अपनी टीम में शामिल किया। क्रिकब्ज के अनुसार एक सूत्र ने कहा, "राशिद को एमआई वैश्विक अनुभव पसंद है और वह एक प्रतिस्थापन के रूप में प्लेऑफ़ में भाग लेने के लिए खुश थे।" 

Back to top button