मध्यप्रदेश ने दो स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य सहित कुल सात पदक जीते

भोपाल

खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में आज मध्यप्रदेश के खिलाड़ी छाए रहे। मध्यप्रदेश ने दो स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य सहित कुल सात पदक जीते। मोनिका भदौरिया ने सिंगल स्कल में स्वर्ण पदक जीता। रोइंग में हरियाणा ने भी शानदार प्रदर्शन कर दो स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य सहित कुल छह पदक के साथ मध्यप्रदेश को जोरदार टक्कर दी। वहीं महिला वर्ग में केरल का दबदबा रहा।

राजधानी के बडे तालाब पर बालिका वर्ग के सिंगल स्कल में मध्यप्रदेश की मोनिका भदौरिया ने स्वर्ण पदक जीता, तेलंगाना की बी हेमलता ने रजत और महाराष्ट्र की अक्षदा निगल ने कांस्य पदक जीता। बालिका डबल स्कल में हरियाणा की जोड़ी सुमन देवी व सविता ने स्वर्ण पदक जीता। मध्यप्रदेश की संतोष यादव और जिज्ञासा रेगर ने रजत एवं ओडिशा की गुरशरण सिंह और अनुप्रीत कौर की जोड़ी ने कांस्य पदक प्राप्त किया। बालिका कॉक्लेस फोर में केरल ने स्वर्ण, तमिलनाडु ने रजत तथा ओडिशा ने कांस्य पदक जीता। बालिका कॉक्लेस पेयर में पंजाब ने स्वर्ण पदक जीता। तमिलनाडु ने रजत तथा तेलंगाना कांस्य पदक जीता।

बालक वर्ग के सिंगल स्कल में उत्तराखंड के गौरव कुमार ने स्वर्ण, मध्यप्रदेश के प्रभाकर रजावत ने रजत और हरियाणा के लक्ष्य ने कांस्य पदक जीता। डबल स्कल में हरियाणा के रोहित और अजय की जोड़ी ने स्वर्ण पदक जीता। मध्यप्रदेश के अंकित सेधव और हरिओम ठाकुर ने रजत पदक जीता। कॉक्लेस पेयर में ओडिशा के सुमित एवं रवि ने स्वर्ण, मध्यप्रदेश के गोपाल ठाकुर और योगेश ठाकुर ने रजत एवं हरियाणा के अंकित व विशाल की जोड़ी ने कांस्य पदक जीता। कॉक्लेस फोर में केरल ने स्वर्ण एवं हरियाणा ने रजत एवं मध्यप्रदेश ने कांस्य पदक जीता। मध्यप्रदेश की टीम में छोटूनाथ, बंटी सेंधव, वेदांश और धीरज वर्मा शामिल थे।

 

Back to top button