मुल्लापुरा का नाम बदलकर हुआ मुरलीपुरा, उज्जैन एमआईसी की बैठक में लिया गया निर्णय

उज्जैन
मध्यप्रदेश के उज्जैन में नगर निगम की सदन में महापौर मुकेश टटवाल ने बड़े और काफी अहम  निर्णय लिए। जिनकी माँगा काफी दिनों से की जा रही थी। बैठक में बड़नगर रोड स्थित मुल्लापुरा का नाम बदल कर मुरलीपुरा किया गया। वहीं इस बैठक में उधोगिक क्षेत्रो सहित वार्डो में प्रचलित नमो को भी बदला गया इस बैठक में  सदन में भाजपा और कांग्रेस से दे जीते हुआ पार्षदों ने एक मत होकर निर्णय का सौगात किया।   

उज्जैन शहर में 10  फरवरी को नगर निगम सदन की पहली और अहम बैठा राखी गई जंहा रामघाट से 2  किलोमीटर दूर चिंतामन बड़नगर रोड पर स्थित मुल्लापुरा का नाम बदला गया तो वही शहर की तीनो औद्योगिक क्षैत्र के नामकरण के प्रस्ताव पारित किये गए पहले मक्सी रोड़ औद्योगिक क्षेत्र का नाम बदल कर श्री महाकालेश्वर औद्योगिक क्षेत्र, आगर रोड़ औद्योगिक क्षेत्र का नाम क्षिप्रा औद्योगिक क्षैत्र तथा देवास रोड़ औद्योगिक क्षेत्र का नाम अवंतिका औद्योगिक क्षेत्र किया गया। वंही वार्ड क्रमांक 24 में मैली गली का नाम बदल कर स्वर्ण गली, वार्ड 10 में  उर्दुपुरा चौराहा स्थित सभा मण्डप का नाम स्व. कस्तुरचंद मारोठिया ‘राजा सहाब’’ करने, वार्ड क्रमांक 07 फ्रुट मार्केट मंडी रोड़ का नाम पुर्व एल्डरमेन स्व. बाबुलाल गैहलोत मार्ग वार्ड क्रमांक 22  मोढ़ समाज की धर्मशाला से दानीगेट तक के रोड़ का नाम कर्मोदेवी वार्ड क्रमांक 12 में अम्बोदिया स्थित कुत्ता बावडी का नाम लाखा बंजारा करने एवं बड़नगर रोड़ स्थित मुल्लापुरा का नाम मुरली पुरा करने की मंजुरी दी गई।

महापौर मुकेश टटवाल ने बताया की नगर निगम सदन की बैठक रखी गई थी जंहा काफी समय से मुल्लापुरा का नाम बदलने की मांग की जा रही थी पार्षदों के प्रस्ताव पर एक मत होने पर बदला गया है वहीं शहर में काफी नाम ऐसे थे जो बोलने पर अजीब लगते थे उनके नाम भी बदले गए है। और इसी कार्य में पुराने और प्रचलित वार्डो में भी नामकरण किया गया है।

 

Back to top button