सिंगरौलिया में हवाई पट्टी बनकर तैयार, जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, CM शिवराज करेंगे उद्घाटन

सिंगरौली

मध्य प्रदेश सरकार सिंगरौली जिले वासियों को हवाई पट्टी की सौगात देने जा रही है। सिंगरौलिया में हवाई पट्टी का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। मौजूदा रनवे और बाउंड्री वॉल के बीच मिट्टी फिशिंग भी नाम मात्र की बची है। अब नई घोषणा और हवाई पट्टी के उद्घाटन का इंतजार है। उम्मीद है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान मार्च के बाद हवाई पट्टी का उद्घाटन करेंगे।

इस दौरान हवाई पट्टी को एयरपोर्ट में बदलने की घोषणा भी संभव है। इसको लेकर सांसद ने प्रयास भी शुरू कर दिए हैं। पिछले माह 22 जनवरी को सीएम शिवराज के आगमन पर हवाई पट्टी का उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल नहीं था। इसके पीछे नई घोषणा को मुख्य कारण माना जा रहा है। उस समय भी हवाई पट्टी का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण हो चुका था।
 
रनवे के दोनों तरफ की बाउंड्री वॉल के बीच खाली पड़ी जमीन में सिर्फ मिट्टी भरना बाकी रह गया था। जो अब लगभग पूर्ण हो चुका है। गौरतलब है कि सीधी सांसद रीति पाठक ने हवाई पट्टी को एयरपोर्ट में तब्दील करने के लिए सरकार के स्तर से एयरपोर्ट अथॉरिटी को प्रस्ताव भेजने की कोशिश भी की है‌। इसके लिए सांसद ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने की भी सिफारिश की है।

सरकार से स्वीकृत रिहंद सूक्ष्म सिंचाई परियोजना के शिलान्यास का भी इंतजार है। परियोजना के लिए 672 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। इस परियोजना से 113 गांवों के 38 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई की जा सकेगी। प्रोजेक्ट के लिए कंस्ट्रक्शन एजेंसी का चयन भी अंतिम चरण में है। सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य द्वारा जल्द से जल्द परियोजना का शिलान्यास करने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि किसानों को सिंचाई सुविधा का लाभ मिल सके।

Back to top button